UP: ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वाले 4 गिरफ्तार, 105 सिलेंडर बरामद​​​​​​​

punjabkesari.in Tuesday, May 04, 2021 - 05:40 PM (IST)

लखनऊ:  लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस ने एक अभियान में आक्सीजन सिलेंडर की कथित कालाबाजारी करने वाले दो गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर एक के पास से 87 खाली आक्सीजन सिलेंडर बरामद किये हैं। वहीं दूसरे गिरोह के पास से 10 जंबो सिलेंडर भरे हुये तथा आठ छोटे खाली सिलेंडर बरामद किये हैं । पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

पुलिस आयुक्त डी के ठाकुर ने  बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि सोमवार शाम शहर के गुडंबा इलाके में दो व्यक्ति आक्सीजन सिलेंडर कोरोना संक्रमण से ग्रसित मरीजों के परिजनो को मंहगे दामो पर बेचकर कालाबाजारी करते है। ठाकुर ने बताया कि इस सूचना के आधार पर गुडंबा के कल्याणपुर इलाके से दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया । उन्होंने बताया कि दोनों की पहचान विष्णु और विकास के रूप में की गयी है । दोनों एक गैस एजेंसी चलाते हैं ।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने उनके पास से 87 खाली आक्सीजन सिलेंडर और एक लाख रूपये से अधिक नकद बरामद किये हैं । उन्होंने बताया कि इन लोगो ने पूछतांछ में यह स्वीकार किया कि वह आक्सीजन सिलेंडर मंहगे दामो पर कोरोना मरीजो के परिजनों को बेचते थे । पुलिस आयुक्त ने बताया कि एक अन्य घटनाक्रम में गोमती नगर इलाके से इकराम अली और आयुष शुक्ला को गिरफतार कर उनके पास से दस जंबो आक्सीजन सिलेंडर भरे हुये तथा आठ छोटे सिलेंडर खाली बरामद किये गये ।

उन्होंने बताया कि उनके पास सिलेंडर ढोने वाली एक मेटाडोर भी बरामद की गयी है । अधिकारी ने बताया कि इन दोनो ने भी पूछताछ में सिलेंडरों की कालाबाजारी को स्वीकार किया है। पुलिस इन लोगो से पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी हासिल कर रही है ।

 


 

Content Writer

Moulshree Tripathi