यूपीः जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत, कई लोगों की हालत गंभीर

punjabkesari.in Friday, Jan 08, 2021 - 11:50 AM (IST)

बुलंदशहरः उत्तर प्रदेश में ज़हरीली शराब का स्याह धंधा करने वाले माफियाओं पर नकेल कसने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए थे कि प्रशासन ऐसे लोगों पर गैंगस्टर की कार्रवाई करें और उनकी संपत्ति भी कुर्क कर ली जाए। मग़र प्रशासन की लापरवाही के चलते ज़हरीली शराब से बुलंदशहर में 4 लोग काल के कपाल में समा गए।

हर तरफ़ मातम ही मातम
बता दें कि मामला सिकन्दराबाद कोतवाली क्षेत्र के जीतगढ़ी गांव का हैं। यहां ज़हरीली शराब के सेवन से न सिर्फ़ चार लोग मौत के आगोश में सो गए, बल्कि कई लोग अभी अस्पतालों मौत से जंग लड़ रहे हैं। जिसके बाद गाँव में हर तरफ मातम का माहौल है। ग्रामीणों में जहां मरने वाले लोगों की मौत का गम है, तो वहीं स्थानीय पुलिस और आबकारी विभाग के ख़िलाफ़ भारी रोष भी है।

ग्रामीणों का आरोप है कि शराब माफिया कुलदीप की पुलिस से साठगांठ थी, जिसके चलते उसका स्याह धंधा लंबे समय से प्रतिदिन फलफूल रहा था। घटना के बाद शराब माफिया कुलदीप फरार बताया जा रहा है।

डीएम और एसएसपी समेत स्वास्थ्य महकमें के साथ आबकारी विभाग के अधिकारी भी गांव पहुंच गए, डीएम रविन्द्र कुमार ने सीएमओ को शराब पीने से हालत बिगड़ने वाले मामले में 15 लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। लोगों की डायलिसिस के लिए बुलंदशहर के निजी अस्पतालों में भर्ती कराने के निर्देश दिए।

डीएम ने दावा किया कि घटना के तत्काल बाद शराब माफिया के परिवार के तीन लोगों को पुलिस द्वारा हिरासत में लिया जा चुका है जबकि एसएसपी ने मामले में सिकन्दराबाद कोतवाली प्रभारी दीक्षित कुमार त्यागी, चौकी प्रभारी अनोखे पूरी और हल्का इंचार्ज को भी निलंबित कर दिया है। हालांकि डीएम, एसएसपी आरोपियों पर NSA जैसी बड़ी कार्रवाई करने का दम भर रहे हैं जबकि मामले में कई लोगों को निलंबित भी किया जा चुका है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static