यूपीः 5 दिन के मासूम को लेकर धर-धर भटकने को मजबूर मां, क्या मिलेगा उसे न्याय?

punjabkesari.in Tuesday, May 16, 2017 - 03:50 PM (IST)

हापुड़ः उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां 5 दिन के बच्चे को लेकर एक मां धर-धर भटक रही है। अधिकारियों से न्याय के लिए गुहार लगा रही है, लेकिन उसको अधिकारियों से मिलने नहीं दिया जा रहा है। 

पति द्वारा दहेज उत्पीड़न की शिकार
दरअसल हापुड़ में एक फौजी पति द्वारा दहेज उत्पीड़न की शिकार महिला अपने 5 दिन के बच्चे को लेकर डीएम और एडीएम कर्यालय के बाहर बैठी रही, लेकिन किसी ने भी उसको अधिकारियों से मिलने नहीं दिया। मीडिया के हस्तक्षेप के बाद जैसे-तैसे पीड़ित को अधिकारियों से मिलने दिया गया, लेकिन फिर वही रटे-रटाए जवाब से चलता कर दिया गया।

कई पुलिस थानों के चक्कर लगाए, पर नहीं मिला न्याय
जानकारी के मुताबिक बुलंदशहर की रहने वाली नीरा की शादी हापुड़ के बाबूगढ़ में विक्रम से हुई थी, जो भारतीय सेना में तैनात है और फिलहाल पोस्टिंग पर इलाहाबाद में है। नीरा के परिवार ने सामर्थ के हिसाब से शादी में काफी सामान भी दिया था लेकिन उसके बाद भी फौजी पति का अत्याचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। नीरा का पति और नीरा के ससुराल वाले नीरा के साथ मारपीट करते थे। नीरा कई बार पुलिस थाने भी जाती है लेकिन पुलिस वाले नीरा का फैसला कराकर उसको वापस भेज देते है।

5 दिन के मासूम के साथ धर-धर रही भटक
वहीं 5 दिन पहले नीरा ने एक मासूम बच्चे को जन्म दिया, लेकिन उसके बाद भी ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करते रहे। पीड़ित न्याय की आस लगाए अधिकारियों के पास गई पर अधिकारियों के पास आने पर उसकी परेशानी का हल होने के बजाए और दर्द बढ़ गया। कार्रवाई का औपचारिक आश्वासन देकर नीरा को वहां से घर भेज दिया गया।