UP 69000 शिक्षक भर्तीः आज जारी हो सकती है चयन सूची

punjabkesari.in Sunday, May 31, 2020 - 04:08 PM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले में बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से 17 मई को शेड्यूल जारी किया गया था। इस शेड्यूल के अनुसार 31 मई की रात यानी आज या सोमवार की सुबह चयन सूची जारी हो सकती है। एनआईसी आवेदन करने वाले 136621 अभ्यर्थियों का बैकअप लेगी। इस प्रक्रिया के बाद जिलवार सूची तैयार करके जारी की जाएगी। आपको बता दें कि 3 से 6 जून के बीच जिलों में अभ्यर्थियों की काउंसलिंग होगी।

बता दें कि सचिव बेसिक शिक्षा परिषद विजय शंकर मिश्र ने सभी जिलों के BSA को निर्देश दिया है कि काउंसलिंग के दौरान कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाए। सचिव ने कोरोना से बचाव के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने एवं सेनिटाइजर आदि के इंतजाम रखने के निर्देश दिए हैं। काउंसलिंग स्थल पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा।

वहीं मोबाइल नंबर संशोधन के लिये आवेदन तिथि बढ़ाने की वजह से इसमे देरी भी हो सकती है। NIC आवेदन करने वाले 136621 अभ्यर्थियों का बैकअप लेगी। इस प्रक्रिया के बाद जिलेवार सूची तैयार करके जारी की जाएगी। आपको बता दें कि 3 से 6 जून के बीच जिलों में अभ्यर्थियों की काउंसलिंग होगी व मूल अभिलेख अनिवार्य रूप से जमा करा लिए जाएंगे। अभ्यर्थियों के अभिलेखों के आधार पर पात्रता की जांच जनपदीय चयन समिति करेगी ताकि निर्धारित तिथियों के बीच नियुक्ति पत्र जारी किया जा सके। वहीं मोबाइल नंबर संशोधन के लिये आवेदन तिथि बढ़ाने की वजह से इसमे देरी भी हो सकती है.

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static