यूपी: कार लूटकर भाग रहे बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़, एक अपराधी ढेर एक फरार

punjabkesari.in Sunday, Aug 05, 2018 - 02:06 PM (IST)

बस्ती: उत्तर प्रदेश में बस्ती के लालगंज क्षेत्र में पुलिस ने मुठभेड में कार सवार एक बदमाश को मार गिराया। पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार ने बताया कि कानपुर से कार लूटकर गोरखपुर की ओर जा रहे बदमाशों का पुलिस पीछा कर रही थी। इस दौरान मुंडेरवा क्षेत्र के खझौला गांव के निकट लुटेरों ने पुलिस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। बदमाशों की गोलीबारी से स्वाट टीम के सिपाही अमित पाठक घायल हो गया जबकि पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश मारा गया जबकि इसका दूसरा साथी भागने में सफल हो गया। पुलिस उसकी तलाश में लगी है।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए बदमाश की शिनाख्त गोरखपुर के गगहा क्षेत्र स्थित सोनईया गांव निवासी प्रदीप पांडेय के रुप में हुई है। मृतक बदमाश के पास से एक रिवाल्वर और कारतूस तथा खोखे बरामद हुए हैं। उसके विरुद्ध गम्भीर प्रवृत्ति के कई मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में घायल सिपाही को जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां से गम्भीर हालत में उसे लखनऊ मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया।

बस्ती पुलिस परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक डॉ. राकेश कुमार ने मुठभेड़ में शामिल पुलिसकर्मियों को 10 हजार रुपए का पुरस्कार प्रदान किया तथा कहा कि विभाग द्वारा घायल सिपाही अमित पाठक के उपचार की बेहतर व्यवस्था की जाएगी।

Anil Kapoor