UP: पुलिस की छापेमारी के कुछ घंटे बाद आरोपी की मौत, 10 पुलिसकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 10:57 PM (IST)

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में अवैध शराब बनाने के आरोपी के घर पर पुलिस की छापेमारी की कार्रवाई के कुछ घंटों बाद व्यक्ति की मृत्यु हो गई। मृतक के परिजनों ने आरोपी की मौत के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराया है, जिसके बाद 10 पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने कहा कि यह घटना उस समय घटी जब मीरापुर थाने की टीम ने शुक्रवार रात ब्रह्मपुरी गांव में कथित तौर पर जहरीली शराब की बिक्री करने वाले लोगों के घरों पर छापेमारी की। उन्होंने कहा कि पुलिस की टीम ने कुछ घरों से जहरीली शराब बरामद की जिसे नष्ट कर दिया गया और टीम लौट आई। मीणा ने कहा कि रात करीब डेढ़ बजे गांव के युवक गौतम उर्फ सेना (30) की मौत की सूचना मिली और आरोप लगाया गया है कि पुलिस के पीटने से उस व्यक्ति की मृत्यु हई। मृतक के परिजनों ने पूरी रात पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी तथा मृतक के आश्रितों को मुआवजा दिए जाने की मांग की।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने शनिवार सुबह मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप ने बताया कि मृतक की पत्नी की शिकायत पर 10 पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। इनमें से चार पुलिसकर्मी नामजद हैं, जबकि अन्य अज्ञात हैं। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस की उपस्थिति में शनिवार शाम परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static