Agnipath पर यूपी में बवाल को लेकर एक्शन में पुलिस: जौनपुर में उपद्रवियों पर होगी NSA के तहत कार्रवाई

punjabkesari.in Sunday, Jun 19, 2022 - 05:43 PM (IST)

जौनपुर: वाराणसी परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) के सत्यनारायण में कहा है कि जौनपुर में शनिवार को अग्निपथ के विरोध के नाम पर हिंसा करने वाले 41 उपद्रवियों को 13 बाइकों के साथ गिरफ्तार किया गया है, सभी के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी।       

सत्यनारायण शनिवार को अग्निपथ के विरोध को लेकर जौनपुर जिले के लाला बाजार में हिंसक उपद्रव के बाद स्थिति संभालने को खुद आ गए। इसके बाद पुलिस ने तेजी से कार्रवाई करते हुए 41 उपद्रवियों को हिरासत में ले लिया। आइजी ने कहा कि तोड़फोड़, आगजनी, पुलिस कर्मियों व राहगीरों पर हमला करने वालों को चिह्नित किया जा रहा है। उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा, साथ ही गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशनों, रेलवे क्रासिंगों, बस अड्डों, मुख्य बाजार व चौराहा पर सुरक्षा बढ़ाई जा रही है।      

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने कहा है कि बदलापुर व सिकरारा पुलिस द्वारा उपद्रव करने वाले अबतक (थाना बदलापुर में 12 व सिकरारा 29) कुल 41 उपद्रवी गिरफ्तार व उनके कब्जे से 13 बाइक ली गयी है। उन्होंने बताया कि बदलापुर में 31 नामजद व 150 अज्ञात के विरुध्द अभियोग पंजीकृत किया गया। इसी तरह सिकरारा में 78 नामजद 250 अज्ञात के विरुध्द अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में पुलिस द्वारा कल से अबतक चिन्हित किये गये 41 उपद्रवी को गिरफ्तार किया गया है। इनके सम्पत्ति ज़ब्ती करण की कार्यवाही भी की जा रही है, साथ ही जो लोग इनके लिंक में मिले हैं उनका नाम भी एफ आई आर में लाया जा रहा है, अन्य उपद्रवियों को सीसीटीवी फुटेज, उपलब्ध वीडियो व सर्विलांस टीम की मदद से चिन्हित कर अग्रिम विवेचनात्मक कार्यवाही की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static