UP: 28 साल बाद रेप पीड़िता को मिला न्याय, 13 वर्ष की उम्र में जिस बच्चे को दिया जन्म उसी ने दिलाया इंसाफ

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 06:36 PM (IST)

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने के 28 साल बाद एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि इसी मामले में आरोपी के भाई को गिरफ्तार किए जाने के एक हफ्ते बाद यह गिरफ्तारी हुई है।

पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बुधवार को बताया कि 28 वर्ष पूर्व 12 वर्षीय किशोरी के साथ हुये कथित दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने इसी साल एक अगस्त को आरोपी गुड्डू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। उन्होंने बताया कि इसी मामले में शामिल गुड्डू के सगे भाई और दूसरे आरोपी नकी हसन को भी रेलवे स्टेशन के बाहर से बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि थाना सदर बाजार के अंतर्गत रहने वाली 12 वर्ष की किशोरी अपनी बहन के घर में रहती थी, बहनोई वन विभाग में नौकरी करते थे तथा बहन प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने जाती थी।

उन्होंने बताया कि ऐसे में घर में पीड़िता अकेली रह जाती थी, 1994 में मामूडी मोहल्ले में रहने वाला दबंग नकी हसन उसके घर में घुस गया और पीड़िता को डरा धमका कर उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया। उन्होंने बताया कि घटना के दूसरे दिन नकी हसन का भाई गुड्डू भी पीड़िता के घर में घुस आया और उसने भी पीड़िता के साथ कथित बलात्कार किया। पीड़िता का आरोप है कि दोनों भाई दूसरे-तीसरे दिन उसके घर में आ जाते और उसके साथ दुष्कर्म करते और यह क्रम काफी दिनों तक चलता रहा।

इसी बीच पीड़िता गर्भवती हो गई तो उसने जब यह बात अपने बहनोई को बतायी और बहनोई आरोपियों के यहां शिकायत करने गए तो दबंग किस्म के आरोपियों ने उन्हें पूरे परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने आरोपी नकी हसन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

गैरतलब है कि घटना के 28 साल बाद रेप पीड़िता ने कोर्ट के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद हुए डीएनए टेस्ट में दोनों आरोपियों में से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने एक आरोपी गुड्डू को गिरफ्तार किया है। वहीं गैंगरेप के बाद नाबालिक लड़की गर्भवती हो गई थी उसने एक बच्चे को भी जन्म दिया था।

Content Writer

Mamta Yadav