UP: पाइप पर बोलेरो जीप चढ़ने पर दो पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे, बुजुर्ग किसान की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2022 - 08:31 PM (IST)

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले की शहर कोतवाली क्षेत्र में सोमवार देर शाम खेत से पानी निकालने के लिए लगे पाइप पर बोलेरो जीप के चढ़ने से वह फट गया। इसे लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट के में एक बुजुर्ग किसान की मौत हो गयी।

फतेहपुर सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) अमित मिश्रा ने मंगलवार को बताया कि क्षेत्र के नारायनपुर (गढ़ीवा) गांव निवासी वीरेंद्र कुमार (40), मनोज कुमार (35), जितेन्द्र कुमार (30) व उनके पिता रामसनेही (65) को कुछ लोगों ने मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। उन्होंने बताया कि सभी घायलों को उपचार के लिए पहले जिला अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन बाद में कानपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान बुजुर्ग किसान रामसनेही (65) की मौत हो गयी।

एसएचओ ने बताया कि मृतक के तीनों घायल बेटों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर छह नामजद आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। दो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मिश्र ने घटना की वजह बताते हुए बताया कि जितेन्द्र देर शाम अपनी बोलोरो जीप लेकर घर जा रहा था।

आरोपी पक्ष गांव के अंदर से पानी लगाने के लिए पाइप डाल कर खेत की सिंचाई कर रहे थे। बोलेरो जीप का पहिया पाइप में चढ़ने से वह फट गया। इसी को लेकर विवाद बढ़ने पर दोनों पक्षों के बीच लाठी-डंडे चले, जिससे बुजुर्ग किसान की मौत हो गयी।

Content Writer

Mamta Yadav