UP में फिर से मानवता शर्मसार, स्कूल में मासूमों पर टॉर्चर के बाद परिजनों का भी किया ये हाल

punjabkesari.in Saturday, Sep 16, 2017 - 01:45 PM (IST)

देवरिया(यूपी): यूं तो यूपी नहीं बल्कि पूरे देश में ही स्कूल द्वारा छात्र उत्पीड़न के मामलों ने सबको हैरत में डाल दिया है, लेकिन देवरिया की इस घटना ने प्रदेश को फिर से शर्मसार कर दिया है। जहां स्कूल प्रबंधक की दबंगई का आलम यह है कि वो फीस जमा ना करा पाने पर छात्रों को पीटने से भी नहीं हिचकिचाते।

1800 फीस जमा ना कराने पर शर्मनाक सजा  
दरअसल देवरिया के नेहरू कान्वेंट स्कूल में पढ़ने वाले 3 सगे भाईयों की बकाया 1800 रुपए फीस जमा नहीं हो पाई थी। जिसपर स्कूल प्रबंधन ने इन बच्चों पर जमकर टाॅर्चर किया। वहीं स्कूल स्टाफ ने इन बच्चों को पहले तो धूप में घंटों खड़ा रखा, फिर जमकर उनकी पिटाई कर दी। जब इन बच्चों के पिता ने स्कूल प्रबंधन से शिकायत करने पहुंचे तो उलटे वहां मौजूद स्कूल स्टाफ ने उन्हें जमकर मारा-पीटा।

पिता को भी शिकायत करने पर पीटा
जिसके कारण उनका सर फट गया और वो बुरी तरह घायल हो गए। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्कूल में मौजूद दबंग मालिक के बेटे को गिरफ्तार कर लिया। गौरतलब हैं कि भीम यादव मजदूरी का काम करता है उसके तीनों बच्चे नेहरू कान्वेंट के छात्र है।

मामला दर्ज
उधर मामला सामने आने के बाद स्कूल की प्रिंसिपल उषा इस घटना को पूरी तरह झूठा साबित करने में लगी हैं। फिलहाल पुलिस ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।