UP: 45 हजार का इनामी पशु तस्कर चढ़ा पुलिस के हत्थकंडे, लगी पैर में गोली

punjabkesari.in Tuesday, Sep 20, 2022 - 05:14 PM (IST)

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में पुलिस ने चेंकिग के दौरान 45 हजार के इनामी कुख्यात पशु तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान हुई मुठबेड़ में पशु तस्‍करों ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। जवाबी कार्रवाई में पुलि‍स टीम की ओर से भी फायरिंग की गई। इस दौरान 1 पशु तस्‍कर के पैर में गोली लग गई जबकि दूसरा तस्कर फरार हो गया। वहीं, इस घटना से इलाके में घंटों अफरातफरी का माहौल रहा।

जानिए पूरा मामला
मामला जिले के तमकुहीराज थाने के लतवा चट्टी नहर पर सोमवार देर रात को पुलिस मुखबिर की सूचना पर टीम वाहनों की चेकिंग कर रही थी। चेकिंग के दौरान पुलिस की नजर बाइक सवारों पर पड़ी। पुलिस टीम को देख बाइक सवार बदमाश भागने लगे। जिसके बाद पुलिस टीम ने उनका पीछा किया। इस दौरान बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। जवाबी कार्रवाई में हुई एक बदमाश के पैर में गोली लग गई। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से बिना नम्बर की दो बाइक, देसी तमंचा, कारतूस और खोखा बरामद किया है।

45 हजार रुपये का इनाम था घोषित
बता दें कि आरोपी की पहचान हिसाबुद्दीन उर्फ टेनी के रूप में हुई है। आरोपी कुशीनगर जिले के तमकुहीराज थाना क्षेत्र के लतवामुरलीधर के रहने वाला है। आरोपी के खिलाफ कुशीनगर और गोरखपुर के अलग-अलग थानों में पशु क्रूरता अधिनियम समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमें दर्ज है। पुलिस ने उस पर 45 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था। घायल पशु तस्‍कर को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

मुठभेड़ के दौरान तस्कर के पैर में लगी गोली
इस मामले में क्षेत्राधिकारी तमकुहीराज जितेन्द्र सिंह कालरा ने बताया कि चेकिंग के दौरान पशु तस्‍करों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई थी। मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने हिसाबुद्दीन को पैर में गोली लगने के बाद गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से पुलिस ने देसी तमंचा, कारतूस और बाइक बरामद की है। उसका दूसरा साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

Content Editor

Khushi