यूपी: कोर्ट रूम में हत्यारोपी की गोली मारकर हत्या, जज ने भागकर बचाई जान

punjabkesari.in Wednesday, Dec 18, 2019 - 09:36 AM (IST)

बिजनौर/लखनऊ(उप्र): उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के रामराज की एक बार फिर पोल खुली है। बिजनौर जिले मंगलवार को बसपा नेता के हत्यारोपी को अदालत परिसर में गोलियों से भून दिया गया। इस दौरान मौके पर बैठे जज साहब ने जैसे तैसे भागकर अपनी जान बचाई। वारदात में दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गये। दबंग हमलावर वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गया। 

पुलिस अधीक्षक (नगर) लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि मंगलवार को दिल्ली की तिहाड़ जेल से दोहरे हत्याकांड के एक मामले के मुख्य अभियुक्त शाहनवाज और उसके साथी जब्बार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट योगेश कुमार की अदालत में पेशी पर लाया गया था। उन्होंने बताया कि इसी दौरान तीन हमलावर न्यायालय के अंदर घुस गये और ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर शाहनवाज की हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि दूसरा अभियुक्त जब्बार भीड़ का फायदा उठाकर फरार हो गया।

उन्होंने बताया कि बीच बचाव की कोशिश में एक पुलिसकर्मी मनीष गोली लगने से घायल हो गया। उसे मेरठ ले जाया गया है जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बतायी जाती है। एक अन्य पुलिसकर्मी को भी मामूली चोट आयी है। मिश्र के अनुसार मौके से तीनों हमलावरों साहिल, अकराज और सुमित चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके पास से 30 बोर की तीन पिस्तौलें बरामद की गयी हैं। साहिल गत 28 मई को दोहरे हत्याकांड मे मारे गये प्रापर्टी डीलर हाजी एहसान का बेटा है। 

उन्होंने बताया कि लगभग छह माह पहले जिले के नजीबाबाद इलाके में प्रापर्टी डीलर हाजी एहसान और उसके भांजे शादाब की उनके दफ्तर में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। इस मामले के मुख्य आरोपी शाहनवाज और उसके साथी जब्बार ने दिल्ली की एक अदालत में आत्मसमर्पण किया था।

अखिलेश ने साधा सरकार पर निशाना 
इस बीच, मुख्य विपक्षी दल सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस घटना पर राज्य सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि बिजनौर में पेशी पर आये आरोपी की न्यायाधीश के सामने हत्या ने साबित कर दिया है कि प्रदेश की 'एनकाउंटर वाली सरकार' का बदमाशों पर कितना प्रभाव है। उन्होंने ट्वीट कर कहा ''जहां माननीय न्यायाधीश को जान बचाकर भागना पड़ रहा हो, वहां आम नागरिक की सुरक्षा की बात करना बेमानी है। ये है डबल इंजन की सरकार का हाल!'' पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने बिजनौर की घटना पर कहा कि प्रदेश की अदालतों की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह रंजिश के कारण हुई घटना है, जिसमें एक व्यक्ति ने अपने पिता की हत्या का बदला लिया है। सभी तीन अभियुक्त पकड़ लिये गये हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static