मॉनसून सत्र: दिवंगत जगन प्रसाद को श्रद्धांजलि देने के बाद स्थगित हुई UP विधानसभा की कार्यवाही

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2019 - 12:52 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधानसभा के मॉनसून सत्र के पहले दिन की कार्यवाही बीजेपी विधायक दिवंगत जगन प्रसाद गर्ग को श्रद्धांजलि देने के बाद गुरुवार को पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई। गर्ग का निधन 10 अप्रैल को हुआ था।

सदन की बैठक शुरू होते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगरा से विधायक गर्ग के निधन पर शोक प्रकट किया। योगी ने कहा कि गर्ग विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में शामिल रहे। उनके निधन से पार्टी और सदन को अपूरणीय क्षति पहुंची है। नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी, कांग्रेस की आराधना मिश्रा मोना, बसपा नेता लालजी वर्मा और अन्य सदस्यों ने भी अपने शोक संदेश पढ़े। फिर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए सदन में कुछ पल का मौन रखा गया। इसके बाद अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सदन की बैठक दिन भर के लिए स्थगित कर दी।

इससे पहले सपा के विधानसभा एवं विधान परिषद सदस्यों ने विधान भवन परिसर में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने धरना दिया। लाल टोपी पहने सपा सदस्यों ने बीजेपी को कानून व्यवस्था के मोर्चे पर घेरा। उन्होंने कहा कि सोनभद्र की हत्याएं और संभल में पुलिसकर्मियों पर हमला बीजेपी सरकार के भारी भरकम वायदों की पोल खोलने के लिए काफी है। सपा सदस्यों ने नारेबाजी भी की।

Deepika Rajput