कल सुबह 11 बजे से शुरू होगा यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र, सपा ने की सदन स्थगित करने की मांग

punjabkesari.in Sunday, Dec 04, 2022 - 04:08 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी सिंह) : योगी सरकार 2.0 कल अपना पहला शीतकालीन सत्र आहूत करने जा रही है। सत्र के दौरान सरकार  अनुपूरक बजट पेश करने के साथ ही कई विधायी कानून ला सकती है। सरकार के कामों को लेकर विपक्ष सरकार पर जोरदार हमला करने के तैयारी में है। साथ ही मुख्य विपक्षी दल सपा ने सदन की कार्यवाही को अनुपूरक बजट पेश करने के बाद स्थगित करने की मांग की है।

PunjabKesari

कल पेश होगा अनुपूरक बजट
उत्तर प्रदेश की 2.0 योगी सरकार के वित्त मंत्री  सुरेश खन्ना कल सदन में 12 बजकर 20 मिनट पर अनुपूरक बजट पेश करेंगे। इसमें सरकार अपनी सरकार के कामों को गिनाने के साथ विभिन्न योजनाओं के मद में खर्च होने वाले पैसे का लेखा जोखा सदन को देगी। जिसके बाद  6 दिसंबर को सदन में अनुपूरक बजट पर चर्चा की जाएगी। जिसके बाद 7 दिसंबर को सदन में विधायी कार्य किये जायेंगे।

नेताजी को श्रद्धांजलि देने के साथ होगी शुरुआत
उत्तर प्रदेश सरकार कल शीतकालीन सत्र शुरू करने से पहले देश के बड़े समाजवादी नेता व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजली देगी। इसके बाद सदन में अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। समाजवादी पार्टी ने कार्यमंत्रणा की बैठक में कल सदन की कार्यवाही को स्थगित करने की मांग की है। समाजवादी पार्टी ने कहा है कि मुलायम सिंह यादव के निधन के  चलते सदन की कार्यवाही को अनुपूरक बजट पेश करने के बाद स्थगित कर दिया जाए।




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static