UP ATS के हाथ लगी बड़ी सफलता, कानपुर से हबीबुल नाम के आतंकी को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Aug 14, 2022 - 01:49 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश UP ATS के हाथ बड़ी सफलता लगी है। दरअसल, यूपी  एटीएस ने कानपुर जिले से एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। आतंकी 15 अगस्त से पहले किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था। हालांकि यूपी एटीएस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आतंकी की पहचान  हबीब उल इस्लाम उर्फ सैफुल्लाह के नाम से हुई है। बताया जा रहा है कि आरोपी जैश ए मोहम्मद के संगठन से जुड़ा है।



मिली जानकारी के मुताबिक हबीबुल सोशल मीडिया के माध्यमों जैसे टेलीग्राम व्हाट्सएप पर फेसबुक मैसेंजर आदि के जरिए पाकिस्तान, अफगानिस्तान के हैंडल से जुड़ा हुआ है। आरोपी स्थाई रूप से बिहार के मोतिहारी जिले का रहने वाला है। वर्चुअल आईडी बनाने का सैफुल्ला एक्सपर्ट बताया जा रहा है। नदीम की निशान देही पर आरोपी की गिरफ्तारी हुई है। 



बता दें कि यूपी के सहारनपुर से एटीएस बीते शनिवार को एक खतरनाक आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। एटीएस के मुताबिक आतंकी मुहम्मद नदीम जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान, पाकिस्तान (TTP) के आतंकियों से सीधे संपर्क में था। आतंकी किसी सरकारी भवन या बड़ी इमारत में फिदायीन हमले का प्लान बना रहा था। उसकी गिरफ्तारी के बाद लगातार खुफिया विभाग अलर्ट पर है और यूपी में हर इलाके में नजर रखी जा रही है।

Content Writer

Ramkesh