4 संदिग्धों की तलाश में NIA और यूपी ATS ने अमरोहा में की छापेमारी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 01, 2019 - 04:18 PM (IST)

अमरोहाः राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और यूपी ATS की टीम ने मंलवार को अमरोहा के सैदपुरा गांव में छापेमारी की। दरअसल, पुलिस 4 संदिग्धों को तलाश कर रही है। यह चारों गिरफ्तार किए गए आतंकियों के संपर्क में है। सूत्रों के मुताबिक, एनआईए की टीम ने सुबह करीब 5:30 बजे मामले में संदिग्‍ध सईद और रईस अहमद के घर में छापेमारी की। टीम ने उनके घर से कुछ सामान बरामद किया है।

अमरोहा से गिरफ्तार आईएसआईएस के नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम के सरगना मुफ्ती हुसैन समेत 4 संदिग्ध आतंकियों को एनआईए ने रिमांड पर ले रखा है। तब से संदिग्ध आतंकियों से एनआईए और एटीएस पूछताछ कर रही है। पूछताछ में अमरोहा से जुड़े कुछ सुराग मिले हैं। फिलहाल अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इससे पहले एनआईए ने 17 जगहों पर छापे मारे थे, जिनमें दिल्ली के जाफराबाद इलाके में 6, अमरोहा में 6, लखनऊ और हापुड़ में 2-2 जगहों और मेरठ में एक जगह छापा मारा गया था। छापेमारी के दौरान 150 राउंड गोला-बारूद के अलावा स्वदेशी रॉकेट लॉन्चर, 12 पिस्तौल, 112 अलार्म घड़ियां, 100 मोबाइल फोन, 135 सिम कार्ड, कई लैपटॉप और विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक गैजेट बरामद हुए थे।

एनआईए ने 25 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री जैसे- पोटेशियम नाइट्रेट, अमोनियम नाइट्रेट, सल्फर, शुगर मटेरियल पेस्ट, मोबाइल फोन सर्किट, बैटरी, 51 पाइप, रिमोट कंट्रोल कार ट्रिगरिंग स्विच, रिमोट स्विच के लिए वायरलेस डिजिटल डोर बेल, स्टील कंटेनर, इलेक्ट्रिक तार, चाकू, तलवार, आईएस से संबंधित साहित्य और 7.5 लाख रुपये नकद भी जब्त किया था।
 

Deepika Rajput