UP ATS और पुलिस ने आजमगढ़ से दो को उठाया, भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद...पूछताछ में मिले कई अहम सुराग

punjabkesari.in Friday, Oct 28, 2022 - 06:59 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) और आजमगढ़ जिले की पुलिस ने साझा अभियान में अवैध हथियारों के दो अंतर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
PunjabKesari
अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने शुक्रवार को जारी एक बयान में बताया कि उप्र एटीएस और आजमगढ़ पुलिस ने जिले के बिलरियागंज थाना क्षेत्र के फलाहनगर निवासी आफताब आलम और पतिला गौसपुर निवासी मैनुद्दीन शेख को आजमगढ़ से गिरफ्तार किया। उन्‍होंने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि अवैध शस्त्रों के निर्माण और गन हाउस से कारतूस प्राप्त कर उनकी गैर कानूनी बिक्री में दोनों सक्रिय थे। पुलिस के अनुसार, दोनों आरोपियों की निशानदेही पर भारी मात्रा में निर्मित और अर्द्धनिर्मित अवैध हथियार, कारतूस व शस्त्र बनाने में उपयोग होने वाले सामान बरामद किये गये हैं। आरोपियों के खिलाफ आजमगढ़ के बिलरियागंज थाने में सुसंगत धाराओं में मामला पंजीकृत किया गया है।

पूछताछ में आरोपियों ने कई अहम सुराग दिये
पुलिस ने दावा किया है कि आरोपी मैनुद्दीन के नेपाल, पाकिस्तान और दुबई से तार जुड़े होने की जानकारी सामने आई है। पुलिस को पूछताछ में आरोपियों ने कई अहम सुराग दिये हैं। पुलिस के मुताबिक, आफताब आलम पहले भी दो बार जेल जा चुका है और वह मैनुद्दीन से अवैध शस्‍त्र व कारतूस खरीद कर तस्करी करता था, जबकि मैनुद्दीन शेख काफी दिनों से आजमगढ़ में गन हाउस के गठजोड़ से अवैध असलहा व कारतूस की तस्करी करता था।

बयान के अनुसार, आरोपियों की निशानदेही पर 9 एमएम की एक पिस्तौल, .22 की एक पिस्तौल, एक दोनाली बंदूक, तीन तमंचों के अलावा बड़ी संख्या में कारतूस व शस्त्र बनाने के सामान बरामद किये गये हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static