UP ATS ने 1 लाख के इनामी साइबर अपराधी को महाराष्ट्र से किया गिरफ्तार, ऐसे उड़ा लेता था पैसे

punjabkesari.in Thursday, Sep 23, 2021 - 04:15 PM (IST)

लखनऊ: भारत और चीन में बैठकर हजारों फर्जी सिम के माध्यम से साइबर एवं आर्थिक अपराध करने वाले रैकेट में वांछित 1 लाख के इनामी को ठाणे से गिरफ्तार किया गया है। उत्तर प्रदेश एटीएस ने महाराष्ट्र के ठाणे से अब्दुल रज्जाक अब्दुल नबी मेमन को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान अब्दुल रज्जाक अब्दुल नबी मेमन के रूप में हुई है, जो मुंब्रा के ठाकुरपाड़ा का रहने वाला है।

एटीएस द्वारा गिरफ्तारी के बाद मेमन को ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया जा रहा है। पुलिस के अनुसार आरोपी प्री एक्टिवेटेड सिम के जरिए ओटीपी प्राप्त करते थे और ऑनलाइन अकाउंट खोलते थे। फिर ऑनलाइन ट्रांजैक्शन कर अवैध रूप से धन मंगाते थे। प्री एक्टिवेटेड सिम कार्ड चीन भी भेजे गए थे। चीन और पड़ोसी देशों में बैठकर ये नेटवर्क चलाया जा रहा था। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मेमन के खिलाफ जाली नोटों के रैकेट से जुड़े मामले में भारतीय दंड संहिता और आईटी कानून की संबंधित धाराओं के तहत लखनऊ में मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच कर रही उत्तर प्रदेश एटीएस की लखनऊ इकाई ने भी मेमन को देश से भागने से रोकने के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया था। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static