यूपी ATS ने सहारनपुर से 4 आतंकियों को किया गिरफ्तार, एसएसपी ने जारी किया अलर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Oct 11, 2022 - 03:14 PM (IST)

सहारनपुर(राम कुमार पुंडीर): सहारनपुर में गजवा ए हिन्द का एक बड़ा नेटवर्क तैयार करने वाले 4 संदिग्ध आतंकियों को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया है। सहारनपुर जिले से 4 संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद सहारनपुर पुलिस भी अब अलर्ट पर आ गई है। 


जानकारी मुताबिक सहारनपुर के एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा ने जिले की सभी खुफिया एजेंसियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा एसएसपी ने अपने आदेशों में यह भी कहा है कि जिले के अंदर बाहर से आने वाले हर संदिग्ध की जांच की जाए  और साथ ही साथ जिन-जिन क्षेत्रों से यह गिरफ्तारियां हुई हैं वहां पर रहने वाले लोगों के बीच खुफिया एजेंसी जांच करें।


इसके अलावा एसएसपी ने जिले के सभी होटलों, धर्मशाला स्वामियों को भी निर्देश दिए हैं कि वह अपने यहां पर हर आने जाने वाले संदिग्ध की जानकारी स्थानीय पुलिस को जरूर दें। एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा ने जिले की जनता से भी अपील की है कि यदि उन्हें अपने आसपास कोई भी संदिग्ध नजर आता है तो उसकी सूचना तत्काल पुलिस या फिर डायल 112 को जरूर उपलब्ध कराएं, इसके अलावा शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी पुलिस की पैदल गश्त बढ़ा दी गई है।


आपको बता दें की यूपी एटीएस ने सहारनपुर के मनोहरपुर से जहां एक मदरसे के मोहतमिम कारी मुख्तार को गिरफ्तार किया है, तो वहीं सहारनपुर के गागलहेड़ी से एक मदरसा संचालक लुकमान को भी गिरफ्तार किया है। इसके अलावा कैलाशपुर व देवबंद से भी 2 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं। यूपी एटीएस ने सहारनपुर से जिन 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया है उन पर आरोप है कि वह सहारनपुर में रहकर गजवा ए हिंद का एक बड़ा नेटवर्क तैयार कर रहे थे और उनके सीधे संबंध अलकायदा व जेएमबी जोकि बांग्लादेश का एक आतंकी संगठन है उनके साथ में जुड़े हुए थे।


यूपी एटीएस ने इनके पास से कई संदिग्ध दस्तवेजो के साथ-साथ जेहाद वाली पुस्तकें भी बरामद की हैं। इन सभी का संबंध कुछ महीनों पहले सहारनपुर व अन्य जिलो से गिरफ्तार हुए आतंकियों से रहा है और इन लोगो को फंडिंग भी उन्हीं आतंकियों के द्वारा की जाती थी। इसी इनपुट के आधार पर ये कार्रवाई यूपी एटीएस द्वारा की गई है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj