यूपी एटीएस ने BSF के जवान को किया गिरफ्तार, विदेशी खुफिया एजेंसी को सूचना देने का आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 01:58 PM (IST)

नोएडाः यूपी एटीएस ने बुधवार को एक बीएसएफ के जवान को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि सिपाही इंटेलिजेंस सेना की सूचनाएं विदेशी एजेंसियों को लीक करता था। एटीएस टीम ने आरोपी को नोएडा से गिरफ्तार किया है। 

प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस खबर की पुष्टी की है। उन्होंने बताया कि हनी ट्रैप में फंसा सिपाही इंटेलिजेंस सेना की सूचनाएं विदेशी एजेंसियों को लीक करता था। जनवरी 2016 में मिस्र की महिला से फेसबुक पर आरोपी की मित्रता हुई। महिला ने खुद को डिफेंस रिपोर्टर बताया था। जिसके बाद महिला ने पाकिस्तानी नंबर से सिपाही से वाट्सएप पर चैट भी की। सिपाही ने बीएसएफ परिसर के चित्र और वीडियो भी महिला से शेयर किए थे। आरोपी ने महिला का नंबर पाकिस्तानी दोस्त के नाम से सेव कर रखा था।

ओपी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी का नाम अच्युतानंद मिश्र है। मध्यप्रदेश के रीवा का रहने वाला है। 2006 में बीएसएफ में कांस्टेबल के पद पर तैनात हुआ था। वह शादीशुदा है और इसके दो बच्चे भी हैं। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी ISI पिछले कुछ समय से लड़कियों की फेसबुक आईडी बना कर सेना और सशस्त्र बलों के कर्मियों से मित्रता कर अपने जाल में फंसा कर जासूसी करा रही थी। फिलहाल आरोपी ने अपने जुर्म कबूल कर लिया है। आरोपी ने ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट के तहत जुर्म किया है। 

Ruby