UP-ATS को बड़ी सफलता: पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी का ISI एजेंट गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Sep 08, 2016 - 09:03 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश में आज आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस)और झांसी पुलिस की टीम ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक एजेंट को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि लखनऊ से आई एटीएस और झांसी पुलिस ने मिलकर एक आईएसआई के एजेंट को पकडऩे में सफलता हासिल की है। उसके पास से विदेशी मुद्रा, पासपोर्ट, विदेशी सोना, कई देशों के सिम, मोबाइल फोन समेत कई अन्य सामान बरामद किया है।
 
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आईएसआई एजेंट दिल्ली के कमला मार्केट में रहने वाला बताया गया है। यह एजेंट पाकिस्तान खुफिया एजेंसी के लिए काम करने वालों को रुपये भेजने का काम करता था। यह भी आशंका जताई जा रही है कि इसने भारतीय फौज की झांसी-बबीना की कई गोपनीय जानकारियां पाक खुफिया एजेसी को भेज दी है, फिलहाल इसकी छानबीन की जा रही है। 
 
यूपी एटीएस को मि‍ला था इनपुट
यूपी एटीएस को इनपुट मिला था कि पाकिस्तान से हवाला के जरिए यूपी के एक शख्स के पास पैसे पहुंच रहे हैं। वो पैसा यूपी से राजस्थान में गोवर्धन के खाते में जमा कराया जाता था। उसके खाते में हर महीने 30 हजार रुपए जमा किए जाते थे। यह पैसे उसे जमालुद्दीन भेजता था। इसलि‍ए जमालुद्दीन को 6 महीने से ट्रेस कि‍या जा रहा था।
 
एक एजेंट को पहले भी गिरफ्तार कर चुकी है एटीएस टीम
इससे पहले युपी एटीएस टीम ने कुछ दिन पहले मेरठ से आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया था। वह भी पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक एजेंट के रूप में काम करता था।