UP-B.Ed. संयुक्त प्रवेश परीक्षा कल, प्रदेश के 73 जिलों में होगी आयोजित

punjabkesari.in Saturday, Aug 08, 2020 - 05:34 PM (IST)

लखनऊ: यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 अपने निर्धारित तिथि 09 अगस्त दिन रविवार को होगी। इसके लिए शासन स्तर पर तैयारी पूरी कर ली गई है। इस संबंध में उत्तर प्रदेश के डीजीपी एचसी अवस्थी द्वारा पुलिस प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रवेश परीक्षा प्रदेश के 73 जनपदों में 1089 परीक्षा केंद्रों पर होगी जिसमें 431904 अभ्यथी शामिल होंगे।

परीक्षा दो पालियों में होगी। प्रथम पाली में सुबह 9 बजे से 12 बजे तक व दूसरी पाली दोपहर में 2 बजे से 5 तक परीक्षा होगी। नकल रोकने के लिए हर केन्द्र पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जो ऑडियो रिकॉर्डिंग भी करेंगे। परीक्षा की वेब-कास्टिंग की जाएगी। इसकी मॉनिटरिंग के लिए लविवि में 100 लैपटॉप युक्त एक कंट्रोल रूम बनाया गया है।

बता दें कि प्रदेश में शनिवार एवं रविवार को कोरोना के कारण लॉकडाउन रहता है। ऐसे में परीक्षाथियों की सुविधा के लिए रविवार को सार्वजनिक यातायात टैक्सी, कैब, प्राइवेट व सरकारी बसों को 9 अगस्त को चलाने की अनुमति दे दी गई। जिससे परीक्षाथी अपने परीक्षा केन्द पर आसानी से पहुंच सके। इसी बीच कुछ संगठन के लोगों ने परीक्षा का विरोध भी कर रह है। उनका कहना है कि प्रदेश में कोरोना का संक्रमण इतनी तेजी से फैल रहा है उसके बावजूद भी सरकार परीक्षा का आयोजन करा रही है ऐसे में संक्रमण तेजी से फैलने की संभावना बढ़ जाती है। फिरहाला सरकार की तरफ से परीक्षा आयोजन की पूरी तैयारी कर ली गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static