UP: विकास कार्यों में बागपत अव्वल, जौनपुर सभी जिलों में रहा फिसड्डी

punjabkesari.in Saturday, Nov 12, 2022 - 02:32 AM (IST)

बागपत: उत्तर प्रदेश में विकास कार्योंं में बागपत और हाथरस जिला प्रदेश भर में पहले स्थान पर रहे हैं जबकि जौनपुर को सभी जिलों में अंतिम स्थान हासिल हुआ है। जिलाधिकारी राजकमल यादव ने शुक्रवार को बताया कि शासन ने सितंबर माह की विकास रैंकिंग जारी की है जिसमें बागपत जिले ने 240 अंक में से 237 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। हाथरस को भी पहली रैंक मिली है जबकि बदायूँ को दूसरी रैंक मिली है।

जौनपुर जिला प्रदेश में सबसे फिसड्डी यानी अंतिम 75 वी रैंक पर रहा। उन्होंने बताया कि जारी की गईं रैंकिंग में स्वास्थ्य विभाग, पशुपालन, कृषि, सहकारिता, पंचायत, सिंचाई विभाग, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, कन्या सुमंगला योजना, उद्यान विभाग, खादी ग्राम उद्योग, आपूर्ति विभाग, विद्युत आदि विभागों में बागपत प्रदेश में पहले स्थान पर रहा है।       

जिलाधिकारी ने जनपद को पहला स्थान मिलने पर जनपद के समस्त अधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने कहा है जिस तरीके से सभी विभागीय अधिकारी अपने अपने कार्यों का दायित्व निर्वहन कर रहे हैं और अपने विभाग को निरंतर आगे बढ़ाने में जनपद में कार्य कर रहे हैं यह रैंकिंग निरंतर प्राप्त होती रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static