यूपी: भाकियू ने दी चेतावनी, कहा-  किसानों पर दबाव बनाया तो थानों में बांध देंगे पशु

punjabkesari.in Thursday, Dec 31, 2020 - 09:53 AM (IST)

शामली: भारतीय किसान यूनियन ने जिला प्रशासन पर दमनकारी नीति अपनाते हुए किसानों पर दिल्ली आंदोलन में जाने से रोकने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है. यूनियन के पदाधिकारियों ने चेतावनी दी है कि यदि किसानों पर दबाव बनाया गया, तो किसान अपने पशुओं को थानों पर बांधकर वहीं पर अपना डेरा जमा लेंगे।

नोडल अधिकारी की नियुक्ति पर बिफरे
भाकियू के प्रदेश प्रवक्ता कुलदीप पंवार ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए दिल्ली में देशभर के किसानों का आंदोलन चल रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि किसान आंदोलन को समाप्त करने के लिए सरकार ने दमनकारी नीति शुरू कर दी है, जिसके चलते जिला प्रशासन आंदोलन में शामिल होने वाले किसानों पर दबाव बना रहा है। उन्होंने बताया कि इसके चलते प्रत्येक जिले में नोडल अधिकारी की नियुक्ति भी की गई है।

तो फिर थानों पर बांध देंगे पशु
यूनियन द्वारा चेतावनी देते हुए कहा गया कि यदि सरकार की यह दमनकारी नीति चलती रही और किसानों को ऐसे ही परेशान किया गया तो आंदोन शुरू किया जाएगा। यदि अनावश्यक दबाव बनाकर किसानों को अशांति फैलाने पर मजबूर व परेशान किया गया तो किसानों द्वारा अपने पशुओं को थानों पर बांध दिया जाएगा। इसके साथ ही किसान भी थानों पर टेंट लगाकर वहीं पर रहेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static