UP: फ्रीडम स्टेशन के रूप में बलिया और चौरी-चौरा का हुआ चयन, 18 से 23 जुलाई तक दिखेगा अद्भुत नजारा

punjabkesari.in Sunday, Jul 17, 2022 - 10:36 PM (IST)

गोरखपुर: स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में मनाये जा रहे ‘आजादी के अमृत महोत्सव' के अंतर्गत रेल महकमे ने स्वतन्त्रता संग्राम से जुड़े 75 रेलवे स्टेशनों को नामित किया है। इनमें पूर्वोत्तर रेलवे के दो स्टेशन चौरी-चौरा एवं बलिया स्टेशन को भी शामिल किया गया है।      

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी पंकज कुमार सिह ने रविवार को बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे के तीनों मंडलों, इज्जतनगर, लखनऊ एवं वाराणसी में आजादी के अमृत सप्ताह (18 से 23 जुलाई) के अवसर पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित होंगे। इनमें स्टेशन पर स्वतंत्रता सेनानियों से सम्बंधित क्षेत्रीय भाषा में नुक्कड़ नाटक, देशभक्ति गीत, विडियों फिल्म, जनभागीदारी की पहुंच को बढ़ावा संबंधी घोषणायें, फोटो प्रदर्शनी, स्टेशन की सजावट और सेल्फी प्वाईन्ट आदि बनाया जायेगा।

उन्होंने बताया कि स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों के त्याग और बलिदान को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से रेलवे द्वारा ‘अलौकिक सप्ताह' मनाया जा रहा है। सिंह ने बताया कि 18 जुलाई को पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्र द्वारा इस ‘आइकॉनिक वीक' का उद्घाटन किया जायेगा।

Content Writer

Mamta Yadav