UP: बाराबंकी की MP-MLA कोर्ट ने मुख्तार अंसारी की सुरक्षा बढ़ाने का दिया आदेश

punjabkesari.in Thursday, Aug 19, 2021 - 11:10 AM (IST)

बाराबंकी: बाराबंकी की सांसद-विधायक अदालत (एमपी-एमएलए कोर्ट) ने बांदा जेल के अधिकारियों को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दिया है। मुख्‍तार अंसारी के अधिवक्‍ता रणधीर सिंह सुमन ने बुधवार को बताया कि सांसद-विधायक अदालत के न्‍यायाधीश कमल कांत श्रीवास्तव ने आज बाहुबली बसपा विधायक मुख्तार अंसारी की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने का आदेश दिया है। 

अदालत ने जेल प्रशासन को आदेश दिया कि मुख्तार अंसारी को जेल के अंदर पर्याप्त सुरक्षा दी जाए और उनकी सुरक्षा में कोई ढील या लापरवाही न बरती जाए। बांदा जेल में बंद अंसारी की ओर से विशेष न्यायाधीश सांसद-विधायक अदालत एवं अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अदालत में अपनी हत्या होने का अंदेशा जताने व जेल में उसकी हत्या की साजिश रची जाने के संदर्भ में एक आवेदन दिया गया था जिस पर न्यायालय ने जेल प्रशासन को मुख्तार अंसारी की सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दिया है। अंसारी की ओर से सुमन ने इस आशय का प्रार्थना पत्र दिया कि वह (मुख्‍तार अंसारी) लगभग 16 वर्षों से कारागार में निरूद्ध है तथा वर्तमान समय में जिला कारागार बांदा में निरूद्ध है। 

सुमन के अनुसार कुछ समय से कुछ पुलिस अधिकारी एवं संदिग्ध व्यक्ति जेल में प्रवेश करते हैं और सीसीटीवी कैमरे का मुंह मोड़ देते हैं और अपराधियों के साथ मिली भगत कर उसकी हत्या कराना चाह रहे हैं तथा इसलिए कुछ कैदियों को पांच करोड़ रुपए देने का लालच भी दिया गया है। सुमन ने अदालत से उन्हें अतिरिक्त सुरक्षा देने की मांग की थी। 

गौरतलब है कि जबरन वसूली के एक मामले में बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को गत 31 मार्च को पंजाब के मोहाली स्थित अदालत में पेश किया गया था। अंसारी को जिस एम्बुलेंस से लाया गया था, उस पर बाराबंकी की नंबर प्लेट लगी थी। जब पुलिस ने जांच की तो पाया कि मऊ के श्याम संजीवनी अस्पताल की संचालिका डॉक्टर अलका राय और उनके कुछ सहयोगियों ने साल 2013 में इस एम्बुलेंस का फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पंजीकरण कराया है। 

फर्जी दस्तावेज के आधार पर कराए गए। इस एम्बुलेंस के पंजीकरण के मामले में इसी वर्ष दो अप्रैल को बाराबंकी की थाना कोतवाली नगर में धोखाधड़ी, दस्तावेजों में हेराफेरी, साजिश और सात क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट समेत कई सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में अंसारी और अलका राय समेत कई आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। हाल ही में पंजाब की रोपड़ जेल से लाए जाने के बाद अंसारी को कई आपराधिक मामलों में बांदा जेल में विचाराधीन कैदी के तौर पर रखा गया है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static