बेटियों के लिये कब्रगाह बने योगीराज की हक़ीक़त अख़बारों में पढि़ए आपकी आत्मा काँप जाएगी: संजय सिंह

punjabkesari.in Tuesday, Nov 17, 2020 - 02:16 PM (IST)

यूपी डेस्क (अजय कुमार): उत्तर प्रदेश में कानून का राज होने का दावा करने वाली योगी सरकार बुरी तरह से फेल साबित हो रही है। आए दिन महिलाओं, बच्चियों के साथ रेप, गैंगरेप, अपहरण के बाद हत्या की खबरें आम सी हो गई हैं। बदमाश खुले आम लोगों को मौत के घाट उतारकर फरार हो जा रहे हैं। प्रदेश में दिन दहाड़े हो रही इन वारदातों को देखकर ऐसा लग रहा है कि बदमाशों में योगी सरकार का जरा भी खौफ नहीं है। दिनों दिन प्रदेश में एक के बाद एक घटित हुई कई वारदातों ने यूपी सरकार की पोल खोलकर रख दी है। प्रदेश में बच्चियों से हो रही दरिंदगी को लेकर आम आदमी पार्टी ने योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला है।

आप सांसद संजय ने ट्वीट कर लिखा, ‘‘आदित्यनाथ जी के मिशन शक्ति वाले बड़े-बड़े होर्डिंग तो आपने जरूर देखें होंगे अब जरा बेटियों के लिये क ब्रगाह बने आदित्यनाथ राज की हक़ीक़त इन अख़बारों की सुर्खियों में पढिय़े आपकी आत्मा काँप जायेगी।’’ संजय सिंह ने कई अखबारों की खबरें ट्वीट की जिसमें महिलाओं और बच्चियों से दरिंदगी की खबरें छपी हैं। 



1. गोरखपुर के गगहा में दलित बच्ची से दुष्कर्म
दुष्कर्म के एक मामले में 4 साल की सजा काट चुके एक अपराधी सिंटू राव (38) ने गगहा इलाके के एक गांव में रविवार दोपहर 7 साल की एक बच्ची के मुंह में कपड़ा ठूंसकर दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के बाद आरोपी ने बच्ची के मां को धमकाया कि अगर पुलिस को बताया तो हत्या कर देंगे। 

2. हत्या कर फेंकी गई बच्ची की लाश बरामद
गोरखपुर के गगहा में ही हत्या कर फेंकी गई 9 साल की बच्ची अनीता का शव रविवार को एसडीआएएफ ने बरामद कर लिया। 3 दिन से बच्ची के शव की तलाश चल रही थी। बता दें कि बीते मंगलवार को पड़ोसी युवक जयवीर ने गला दबाकर बच्ची की हत्या कर दी थी और लाश कोठा के पास राप्ती नदी में फेंक दी थी। 



3. बुलंदशहर: रेप पीड़िता की पुलिस ने नही की मदद, दी जान
सोमवार को अनूपशहर क्षेत्र के एक गांव में गैंगरेप पीड़िता ने सुसाइड कर लिया। इससे पहले पीड़िता के सुसाइड नोट ने अनूपशहर पुलिस की कारगुजारी को साफ तौर पर उजागर कर दिया है। मरने से पहले पीड़िता ने सुसाइड नोट लिखा, कमरुद्दीन, अबरार और मुबीन ने मेरा रेप कर मेरी जिंदगी खराब कर दी। मुझे कहीं मुंह दिखाने के लायक नहीं छोड़ा। मेरा कैरियर और मेरा भविष्य सबकुछ बर्बाद कर दिया। अगर ये जेल चले जाते तो मेरा मनोबल थोड़ा बढ़ जाता। घरवालों और पुलिस किसी को मेरी बात का भरोसा नहीं है। इसलिए यकीन दिलाने के लिए मेरे पास कोई और रास्ता नहीं है। मैं आत्महत्या कर रही हूं। पुलिस कुछ नहीं कर रही है। मम्मी-पापा मुझे माफ कर देना। 



4. फतेहपुर: लापता बहनों के तालाब में मिले शव
असोथर थाना क्षेत्र के एक गांव में लापता सगी बहनों के सोमवार को शाम करीब 7 बजे तालाब में उतराते शव मिले। उनकी आंख और सिर पर चोट के निशान देखकर ग्रामीणों ने हत्या की आशंका जताई। बहनों के चाचा ने आरोप लगाया है कि दुष्कर्म के बाद दोनों की हत्या की गई है। खास बात ये कि पुलिस दोनों बहनों के शव को उठा ले गई जिससे ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ गया। 



5. कानपुर: बच्ची का गैंगरेप के बाद निकाला कलेजा, अंधविश्वास के चलते दंपति ने खाया
नगर के घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र में दीपावली की रात हत्या की ऐसी जघन्य वारदात का पर्दाफाश पुलिस ने किया है, जिससे सुनने वाले की रुह कांप जाए और दिल दहल जाए। दीपावली की रात यहां सात साल की एक बच्ची को अगवा कर उसका पेट फाड़कर शरीर के अंग खा लिए गए। कुछ अंग निकालकर कुत्तों को खिला दिए गए। गिरफ्तार आरोपितों ने हत्या से पहले बच्ची संग दुष्कर्म की बात भी स्वीकार की है। दुष्कर्म की जांच के लिए स्लाइड बनाकर नमूने लिए गए हैं। हत्या की इस सनसनीखेज वारदात के पीछे एक नि:संतान दंपति का हाथ है, जिन्होंने अंधविश्वास में दो युवकों को पैसे दे इस दर्दनाक घटना को अंजाम दिया है।

गौरतलब है कि बीते दिनों हाथरस में दरिंदों ने दलित युवती की गैंगरेप के बाद जीभ काट ली थी। जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। मौत के बाद पुलिस ने पीड़िता के शव को देर रात बिना परिजनों की सहमति से तेल डालकर जला दिया। इस वारदात पर देशभर में विरोध हुआ था। बता दें कि ये वे वारदातें हैं जो मीडिया में प्रकाशित हुई हैं। अधिकतर मामले तो पुलिस के पास पहुंचते ही नहीं। कुछ मामलों को पुलिस पैसे लेकर रफा दफा भी कर देती है। 

Ajay kumar