यूपी बीजेपी कोर कमेटी की बैठक आज; मंत्रिमंडल विस्तार समेत कई मुद्दों पर होगा मंथन

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 11:18 AM (IST)

UP BJP Core Committee Meeting: उत्तर प्रदेश में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आज यूपी बीजेपी कोर कमेटी की बैठक होगी। यह बैठक आज सुबह 11:30 बजे होगी। बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह शामिल होंगे। कोर कमेटी में मंत्रिमंडल विस्तार पर मंथन होगा। केंद्रीय नेतृत्व की बैठक में तय बिंदुओं और बची हुई सीटों को लेकर चर्चा होगी। साथ ही सीएम योगी के मंत्रालय में शामिल होने वाले नए मंत्रियों के नाम पर चर्चा होगी।


बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले मंत्रिमंडल विस्तार होने की उम्मीद है। मंत्रिमंडल में 5-6 नए चेहरों को जगह दी जा सकती है। ओपी राजभर और दारा सिंह के नाम को लेकर भी चर्चा है। माना जा रहा है कि योगी कैबिनेट में ओपी राजभर को भी जगह मिल सकती है। साथ ही इस बैठक में आज विधान परिषद की 13 एमएलसी सीटों के प्रत्याशियों को लेकर भी चर्चा होगी। विधान परिषद की सीटों पर 21 मार्च को चुनाव होगा। वहीं, लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में भाजपा ने सहयोगियों को 6 सीट देने का फैसला किया है। बीजेपी खुद 56 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारने के लिए चुनाव कर ली है। सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष और अनुप्रिया पटेल को 2-2 लोक सभा की सीटे मिल सकती हैं। वहीं, निषाद पार्टी और ओपी राजभर को 1-1 सीटें मिल सकती हैं।


ओमप्रकाश राजभर और RLD को मिल सकती है जगह
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आज बीजेपी कोर कमेटी की बैठक होगी। इस बैठक में योगी मंत्रिमंडल का विस्तार पर चर्चा होगी। जिसमें सहयोगी दलों के विधायकों को भी जगह दी जा सकती है। चर्चा यह है कि इस कैबिनेट विस्तार में ओमप्रकाश राजभर, भाजपा नेता दारा सिंह चौहान सहित RLD से एक चेहरे को योगी कैबिनेट में जगह मिल सकती है। इसके अलावा, इस विस्तार में बीजेपी के एक से दो चेहरे भी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं।

   

Content Editor

Pooja Gill