UP: BJP नेताओं ने उड़ाई लॉकडाउन की धज्जियां, कराया क्रिकेट मैच का आयोजन

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 05:53 PM (IST)

बाराबंकी: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए पूरे भारत में फेज-2 का लॉकडाउन घोषित है। जिम्मेदार लोग अपने घरों में कैद हैं। इसके बावजूद कुछ लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला बाराबंकी जिले का है। यहां लॉकडाउन के बीच टिकैतनगर थाना क्षेत्र के पानापुर गांव में क्रिकेट खेलने के आरोप में पुलिस ने भाजपा नेता समेत 9 नामजद व 20 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है। यह कार्रवाई दरोगा जवाहर पाल की तहरीर पर हुई है।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर बाराबंकी जिले में धारा 144 लागू है। लेकिन टिकैत नगर थाना क्षेत्र के पानापुर गांव में दर्जनों की संख्या में लोग क्रिकेट खेल रहे थे। ग्रामीणों ने क्रिकेट मैच खेल रहे लोगों का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद टिकैतनगर थाना के दरोगा जवाहर पाल हमराही सिपाहियों के साथ पानापुर गांव पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से पूछताछ की। मामला सही पाए जाने पर वीडियो दिखाकर उसमें शामिल लोगों की पहचान कराई गई। इसके बाद भाजपा नेता सुधीर कुमार सिंह समेत 9 नामजद व 20 अज्ञात पर केस दर्ज किया गया है।

बाराबंकी कोरोना मुक्त जनपद घोषित
यूपी के 11 कोरोना मुक्त जिलों में बाराबंकी भी शामिल है। यहां वर्तमान में कोई एक्टिव कोरोना का मामला नहीं है। इसी के चलते इसे कोरोना मुक्त जनपद घोषित किया गया है। हालांकि, जिला अधिकारियों को राज्य सरकार द्वारा सावधानी बरतने और यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि लोग उन सभी सलाह का पालन करें। जिससे कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा सके। 

Edited By

Umakant yadav