यूपी के भाजपा अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा... नोएडा और गाजियाबाद में मिले मंकी पॉक्स के केस, पढ़िए यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Jul 28, 2022 - 07:02 AM (IST)

लखनऊ: स्वतंत्र देव सिंह ने उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना इस्तीफा भेजा है। बता दें कि स्वतंत्र देव सिंह का अध्यक्ष पद का 16 जुलाई को कार्यकाल खत्म हो चुका है।

नोएडा और गाजियाबाद में मिले मंकी पॉक्स से संबंधित तीन केस, अलर्ट मोड पर स्वास्थ्य विभाग
नोएडाः मंकी पॉक्स की बीमारी देशभर में फैलती ही जा रही है। यूपी में भी कई जिलों में इस बीमारी से संदिग्ध केस सामने आए है। इसी कड़ी में  नोएडा और गाजियाबाद में भी मंकी पॉक्स के तीन केस सामने आए हैं।

65 साल के बुजुर्ग को तालाब में डूबा कर मारा, पानी में 1 घंटे तक शव पकड़कर खड़ा रहा सनकी
गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में 65 साल के बुजुर्ग को एक युवक ने दांत से बुरी तरह काटकर तालाब के पानी में डूबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया। इतना ही नहीं आरोपी 1 घंटे तक तालाब में लाश के पास खड़ा रहा। 

ऐसे पढ़ेगा इंडिया तो कैसे बढ़ेगा इंडिया! पढ़ाई के दौरान बच्चों से हाथ दबवा रही शिक्षिका, Video Viral
हरदोई: एक तरफ सरकार सर्व शिक्षा अभियान की योजना पर करोड़ों रुपए खर्च कर बच्चों को पढ़ने के लिए प्रेरित कर रही है। तो वहीं दूसरी तरफ बच्चों को पढ़ाने की जिम्मेदारी लेने वाले की इसकी जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। ताजा मामला हरदोई जिले से है। 

कावड़ यात्रा के दौरान कावड़ियों के हमले में गई सेना के जवान की जान, मचा कोहराम
मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से ऐसा मामला सामने आया है। जहां सेना का एक जवान अन्य कांवड़ियों के साथ कांवड़ यात्रा पर जा रहा था तो रास्ते में अन्य कांवड़ियों के साथ झगड़े में उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

नोएडा: नाबालिग छात्रा का 20 वर्षीय युवक ने किया अपहरण, फिर बनाया हवस का शिकार
नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर-24 थाना क्षेत्र के सेक्टर-12 स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में पढ़ने वाली 13 वर्ष की एक छात्रा को आज सुबह अगवा कर एक व्यक्ति ने उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किया । पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है ।

गले में तख्ती डाल DM ऑफिस पहुंचे 6 बुजुर्ग,बोले- साहब अभी मैं जिंदा हूं...
महोबाः उत्तर प्रदेश के महोबा जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां के छः बुजुर्ग गले में तख्ती डाल कर डीएम ऑफिस पहुंचे। जिस पर लिख रखा था,'साहब अभी मैं जिंदा हूं'। दरअसल सरकारी मशीनरी की गड़बड़ी के चलते इन छह बुजुर्गों को कागजों में मृत घोषित कर दिया गया है। जिस कारण पिछले डेढ़ साल से उन्हें वृद्धा पेंशन नहीं मिल रही है। 

वर्चस्व की लड़ाई में पढ़ाई छोड़ बच्चे बने बमबाज, स्कूलों के बाहर दहशत फैलाने वाले 11 छात्र गिरफ्तार
प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में वर्चस्व की लड़ाई के चक्कर में कुछ नाबालिग छात्र बमबाज बन गए। स्कूली छात्रों के बीच गैंगवार को आपने अब तक फिल्मों ही देखा होगा लेकिन संगम नगरी में तो स्कूली लड़के बकायदा गैंग बनाकर एक-दूसरे पर हमला कर रहे हैं, औऱ वो भी बम से।

बारिश के कारण स्कूल में भरा पानी, महिला टीचर ने कुर्सियों से पुल बनवाकर स्कूल में किया प्रवेश
मथुराः उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। जिसके चलते मथुरा के एक सरकारी स्कूल में बारिश का पानी इतना भर गया कि स्कूल के अंदर जाने के लिए महिला टीचर ने कुर्सियों का पुल बनवाया, जिस पर चढ़ कर वह स्कूल के अंदर गई। कुर्सियों का पुल बनाने के लिए टीचर ने बच्चों की मदद ली।

संजय सिंह राज्यसभा से हुए सस्पेंड! AAP सांसद ने किया सदन में हंगामा...नारेबाजी, कागज फाड़ने पर हुई कार्रवाई
लखनऊ: यूपी प्रभारी एवं आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। आज सांसद संजय सिंह को राज्यसभा से एक हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। ऐसे में संजय सिंह गुरुवार और शुक्रवार को राज्यसभा की कार्यवाही में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। 


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj