कल जारी होगा यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट, रायबरेली आएंगे CM योगी, पढें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2023 - 06:48 PM (IST)

लखनऊ: यूपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट कर जारी कर दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश शिक्षा परिषद (UPMSP) ने जानकारी दी है कि कल 01 बजकर 30 मिनट पर हाईस्कूल और इंटर का रिजल्ट जारी किया जाएगा। प्रयागराज के मुख्यालय से रिजल्ट जारी किया जाएगा। बोर्ड सचिव द्वारा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के माध्यम से यूपी बोर्ड रिजल्‍ट जारी होने के साथ ही मार्कशीट चेक करने का लिंक बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर लाइव हो जाएगा। स्‍टूडेंट्स अपने एग्‍जाम रोल नंबर की मदद से अपनी ई-मार्कशीट डाउनलोड कर सकेंगे।

रायबरेली में कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे जनसभा, BJP प्रत्याशियों के समर्थन के लिए मांगेंगे वोट

रायबरेली: यूपी निकाय चुनाव की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है, वैसे वैसे राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। नगर पालिका के भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में वोट जुटाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इसी कड़ी में कल योगी आदित्यनाथ चुनावी जनसभा करने के लिए रायबरेली आ रहे हैं। भाजपा के मंत्रियों ने इसी के चलते सोमवार को पत्रकार वार्ता कर इसकी जानकारी दी।

BJP के गाने के पर सपा ने किया पलटवार, अखिलेश आइए जनता पुकारती है, खुशहाली और विकास का सूरज उगाइए...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी द्वारा अखिलेश यादव पर बनाए गए कैंपेन सॉन्ग पर समाजवादी पार्टी के महासचिव शिवपाल यादव ने पलटवार किया है। उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट कर कहा है कि, भाजपा आज सड़कछाप गुंडों की भाषा की प्रतीक व किसी का भी चरित्र हनन करने वाली पाठशाला बन गई है। सपा की जड़ों में लोकतंत्र, समता और एकता के मूल्य बहुत गहरे हैं। तमाम जुल्मों और षड्यंत्रों के बावजूद हम उठ खड़े होंगे। साथ ही उन्होंने भी BJP के गाने का जवाब देते हुए कहा, 'अखिलेश आइए, जनता पुकारती है...खुशहाली और विकास का सूरज उगाइए'।

CM योगी ने किया प्रचार युद्ध का शंखनाद, निकाय चुनाव को लेकर पश्चिमी यूपी में भरा हुंकार

सहारनपुर: यूपी में निकाय चुनाव का ऐलान होने के बाद सभी पार्टियां अपने-अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतार चुकी है। इसी क्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, शामली और अमरोहा से निकाय चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। 

BJP ने मेयर प्रत्याशी छीना तो अखिलेश ने कसा तंज- इतनी बड़ी पार्टी और चुनाव लड़ाने के लिए प्रत्याशी तक नहीं

लखनऊ: यूपी निकाय चुनाव के करीब आते ही नेताओं के दल बदलने का दौर भी शुरू हो गया है। इसी कड़ी में शाहजहांपुर से समाजवादी पार्टी की मेयर प्रत्याशी रहीं अर्चना वर्मा ने ऐन वक्त भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। अर्चना के इस कदम से पूरी समाजवादी पार्टी चौंकी हुई दिखाई दी। इस पर भड़के अखिलेश यादव ने भाजपा पर करारा पलटवार किया है।

CM योगी आदित्यनाथ बोले- अब उपद्रव और माफिया नहीं, बल्कि महोत्‍सव है उत्तर प्रदेश की पहचान

सहारनपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को विपक्ष की पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि, अब उपद्रव एवं माफिया नहीं बल्कि उत्‍सव एवं महोत्सव उत्तर प्रदेश की पहचान है।' दरअसल, मां शाकंभरी और बाला सुंदरी की पवित्र भूमि सहारनपुर से सोमवार को नगर निकाय चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए योगी आदित्यनाथ

BJP के गाने के पर सपा ने किया पलटवार, अखिलेश आइए जनता पुकारती है, खुशहाली और विकास का सूरज उगाइए...

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह): उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी द्वारा अखिलेश यादव पर बनाए गए कैंपेन सॉन्ग पर समाजवादी पार्टी के महासचिव शिवपाल यादव ने पलटवार किया है। उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट कर कहा है कि, भाजपा आज सड़कछाप गुंडों की भाषा की प्रतीक व किसी का भी चरित्र हनन करने वाली पाठशाला बन गई है।

ओपी राजभर का बड़ा बयान, कहा- जिस दिन सरकार तहसीलों से जाति प्रमाण पत्र बनाना बंद कर देगी, उसी दिन खत्म हो जाएगी जातिवाद

गाजीपुर (अनिल कुमार): उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में सुभासपा मुखिया ओमप्रकाश राजभर आज अपने जिलाध्यक्ष स्व. राम जी राजभर के पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने जातिवाद खत्म करने की बात कही। 

BSP ने जारी की महापौर पद के 7 प्रत्याशियों की सूची, चुनाव के प्रचार अभियान से दूर ही रहेंगी मायावती

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिये महापौर पद के सात प्रत्याशियों की सूची सोमवार को जारी कर दी। सूची के अनुसार कानपुर नगर निगम में महापौर के लिये अर्चना निषाद पार्टी उम्मीदवार होंगी जबकि मेरठ में हसमत अली, शाहजहांपुर में शागुफ्ता अंजुम,अयोध्या में राममूर्ति यादव,गाजियाबाद ....

Content Writer

Tamanna Bhardwaj