UP Board Exam 2023: शिक्षा मंत्री गुलाब देवी बोलीं- अफसर हो या माफिया बोर्ड परीक्षा में नकल कराने वाले जाएंगे जेल

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 04:09 PM (IST)

संभल (मुजम्मिल दानिश): उत्तर प्रदेश में कल 16 फरवरी से होने वाली परीक्षा को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार की माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि परीक्षा में लापरवाही और परीक्षा पर कहीं भी किसी तरह की नकल की सूचना आती है तो उन लोगों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। आरोपी जेल तो जाएंगे ही लेकिन उसके साथ ही रासुका भी लगेगी।

PunjabKesari

ये भी पढ़े....
VIDEO: कानपुर देहात प्रकरण को लेकर कांग्रेसी निकालेंगे पैदल मार्च, राजभवन तक पैदल मार्च निकालने की तैयारी में यूपी कांग्रेस
- UP के मंत्री संजय निषाद ने किया जातिगत जनगणना का समर्थन बोले- हमारी सरकार इस मुद्दे पर विचार कर रहीं

PunjabKesari

'अधिकारी हो या कर्मचारी बख्शा नहीं जाएगा'
गुलाब देवी ने कहा कि कोई भी अधिकारी हो या कर्मचारी बख्शा नहीं जाएगा। कानून के दायरे में काम करें। गुलाबो देवी ने पूर्व सरकारों को घेरे में लेते हुए कहा कि पहली सरकार में नकल की जाती थी और नकल माफिया पहले सकरी रहते थे लेकिन अब ऐसा नहीं  होगा। क्योंकि योगी सरकार है इसमें अपराधियों पर नकेल कसी जाएगी।

PunjabKesari

ये भी पढ़े....कानपुर देहात में मां-बेटी का कड़ी सुरक्षा में अंतिम संस्कार, भाई ने कही ऐसी बात कि सभी की आंखें हुई नम

छात्र बिना मानसिक तनाव के दे परीक्षा- शिक्षा मंत्री
उन्होंने आगे कहा कि छात्र बिना मानसिक तनाव के परीक्षाएं दे, किसी तरह का कोई तनाव न रखें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि होने वाले त्योहारों से पहले बड़ा त्यौहार उनके लिए परीक्षा है। छात्र परीक्षा में पूरी तरह से मेहनत करें और उसका फल पाएं। बता दें कि कल यानी 16 फरवरी से इंटर और यूपी बोर्ड की परीक्षाएं प्रारंभ हो रही है। जिसको लेकर योगी सरकार पूरी तरह से अलर्ट है। UP बोर्ड परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने नकल माफिया को लेकर यह बयान दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static