UP Board exam: फेक शेड्यूल वायरल होने पर बोला बोर्ड- छात्र न हों परेशान, नहीं जारी हुआ कोई टाइम टेबल

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 04:06 PM (IST)

लखनऊः कोरोना संकट के दौर में जहां चारों ओर परेशानी मुंह बाए खड़ी है। ऐसे में छात्र, आमजन, नेता या समाज का हर वर्ग इस संकट को झेल रहा है। ऐसे में अफवाह की हवा भी जोरों से चल रही है। नई फेक खबर ने जहां छात्रों को परेशान करके रख दिया है। दरअसल उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा का फर्जी शेड्यूल वायरल हो रहा है। ऐसे में बोर्ड ने भी स्पष्ट कर दिया है कि छात्र परेशान न हों बोर्ड ने कोई टाइम टेबल नहीं निकाला है। इसके साथ ही यह स्पष्ट है कि परीक्षा को लेकर फर्जी शेड्यूल फैलाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।

तय नहीं कौन सी परीक्षा लें और कौन सी नहीं 
माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने बताया कि अभी हम यही तय कर रहे हैं कि कौन सी परीक्षा ली जाए और कौन सी नहीं। ऐसे में किसी ने शरारत करके ये फर्जी टाइम टेबल वायरल कर दिया है। इस मामले में FIR दर्ज कराई जाएगी।

कैंसल हो सकता है परीक्षा 
आगे बता दें कि कोरोना संकट को देखते हुए UP बोर्ड भी CBSE की तर्ज पर 10वीं की परीक्षा कैंसल कर सकता है। इसके बाद आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर छात्रों का रिजल्ट तैयार कर दिया जाएगा। अफसर इस पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। जल्द ही इसका ऐलान भी हो सकता है। वहीं, 12वीं में भी केवल जरूरी विषयों की परीक्षा कराने की तैयारी है। हालांकि अभी इसपर भी पूरा फैसला नहीं हो पाया है।

कोरोना के चलते दो बार टल चुका है परीक्षा 
गौरतलब है कि बोर्ड कोरोना के चलते दो बार परीक्षाओं को टाल चुका है। पहले ये परीक्षाएं 23 अप्रैल होनी थीं, लेकिन इस दौरान इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पंचायत चुनाव कराने का आदेश दे दिया। इसके बाद परीक्षा की तारीख 8 मई से तय की गई, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिर से इसे टाल दिया गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static