यूपी बोर्ड परीक्षा 2019: मथुरा में साल्वर गैंग पर STF की बड़ी कार्रवाई, 4 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Feb 15, 2019 - 12:10 PM (IST)

मथुरा: यूपी बोर्ड परीक्षाओं में साल्वर गैंग की कमर तोड़ना सुरक्षा एजेंसियों और स्थानीय प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती साबित हो रहा है। लगातार कार्रवाई के बाद भी साल्वर गैंग के हौंसले बुलंद हैं। एसटीएफ की टीम ने गोकुल स्थित मधु सूदन इंटर कॉलेज पर छापा मार कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। यूपी बोर्ड की कुछ 11 कॉपियां भी बाहर से बरामद कर सीज की गई हैं। इनमें से 7 कॉपी कवर पेज के साथ तथा 4 बिना कवर पेज के थीं।

एसटीएफ ने सटीक सूचना पर सुबह की पाली में छापेमार कार्रवाई की। एसटीएफ सीओ श्याम चरण सिंह और इंस्पेक्टर हरीश वर्धन की टीम ने संयुक्त रूप से इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम तक पहुंचाया। मधुसूदन इंटर कॉलेज में गुरुवार को सुबह की पाली में हाईस्कूल की अंग्रेजी की परीक्षा हो रही थी।

आलाधिकारी भी मौके पर दौड़े
एसटीएफ की कार्रवाई की जानकारी मिलते ही जिला पुलिस और प्रशासन के अधिकारी घटना स्थल की ओर दौड़े। बोर्ड परीक्षाओं के लिए नोडल अधिकारी बनाए गए डायट प्राचार्य मुकेश अग्रवाल, जिला विद्यालय निरीक्षक कृष्णपाल सिंह, एडीएम प्रशासन आदित्य कुमार श्रीवास्तव, एसडीएम महावन उपमा पाण्डेय, सीओ महावन, एसओ महावन आदि मौके पर पहुंच गए।

20 हजार रुपए में उठा ठेका
जिस तरह की जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक हाल कॉपी लगाने का ठेका 20 हजार रुपए प्रति परीक्षार्थी उठाया गया था। इसके लिए केन्द्र व्यवस्थापक को पूरी तरह जिम्मेदार माना गया है। सहायक केन्द्र व्यवस्थापक, कक्ष निरीक्षक और एस्टेटिक मैजिस्ट्रेट के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज किए जाने की कार्रवाई चल रही थी।

Anil Kapoor