UP बोर्ड की परीक्षा अगले आदेश तक स्थगित, 15 मई तक 1 से 12वीं तक के स्कूल बंद

punjabkesari.in Thursday, Apr 15, 2021 - 02:40 PM (IST)

लखनऊ: कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार को राज्य में 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल आगामी 15 मई तक बंद रखने और उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाएं 20 मई तक स्थगित करने का फैसला किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां बताया कि प्रदेश में 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल 15 मई तक बंद कर दिए गए हैं और इस दौरान कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 20 मई तक टाल दी गई हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में यह फैसला किया गया। अधिकारी ने बताया कि यूपी बोर्ड परीक्षाओं की नई समय सारणी पर मई के पहले हफ्ते में फैसला किया जाएगा। इससे पहले बोर्ड की परीक्षाएं 8 मई से होने वाली थी।

अधिकारी ने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के 2 हजार से ज्यादा उपचाराधीन मामलों वाले 10 जिलों में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि इन जिलों में लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ और गोरखपुर शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static