UP Board Result 2018: इंटर में 92% प्राप्त कर बुलंदशहर के प्रतीक चौधरी ने हासिल किया चौथा स्थान

punjabkesari.in Sunday, Apr 29, 2018 - 05:59 PM (IST)

बुलंदशहरः यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा में 92 प्रतिशत अंक हासिल कर चौथा स्थान प्राप्त करने वाला बुलंदशहर का प्रतीक चौधरी आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहता है। प्रतीक चौधरी की मानें तो मात्र 7 घंटे नियमित पढाई करके लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है। हाईस्कूल में पढ़ने वाले छात्र पुलकित बंसल ने भी 91.66 प्रतिशत अंक प्राप्त कर शहर का गौरव बढाया है।

विवेकानंद सरस्वती विद्या मन्दिर इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले प्रतीक चैधरी के स्कूल व घर में खुशी का माहौल है। प्रतीक ने अपना ने सिर्फ अपने परिवार का ही नहीं बल्कि जनपद का प्रदेश भर में नाम गौरवान्वित किया है। हर कोई प्रतीक को मिठाई खिलाकर खुशियां बांटने में लगा है। प्रतीक के पिता मुनेन्द्र पाल सिंह आल इण्डिया रेडियो दिल्ली में इंजीनियर है।

प्रतीक की मां मुकेश देवी भी बेटे के सपने को साकार करने में हर मुमकिन मदत देने की बात कर रही हैं। प्रतीक की मां ने बाकी छात्रों को संदेश दिया कि सभी मन लगाकर पढ़ें और अपना और अपने परिवार का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि अगर आप इस बार फेल भी हो गए हैं तो निराश ना हों आगे और मन लगाकर पढ़े आप भी टॉपर की लिस्ट में होंगे।

वहीं कपड़े की छोटी सी दूकान चलाने वाले दीपक बंसल का पुत्र पुलकित भी इसी स्कूल का हाईस्कूल का छात्र है और 91.66 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जनपद का टॉपर बन गया है। पुलकित भी आईएएस बनना चाहता है और अपनी सफलता के लिए गुरूजनों व माता पिता को श्रेय दे रहा है।

Tamanna Bhardwaj