UP Board Result 2018: इंटरमीडिएट परीक्षा में अभय अग्रवाल ने किया झांसी का नाम रोशन

punjabkesari.in Monday, Apr 30, 2018 - 10:33 AM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी में एक मध्यम वर्गीय परिवार के अभय अग्रवाल ने माध्यमिक शिक्षा परिषद की इंटरमीडिएट परीक्षा के घोषित परिणामों में जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करते हुए प्रदेश की मेरिट में छठवीं रेंक हासिल कर जिले के साथ अपने परिवार और विद्यालय का भी गौरव बढ़ाया है।

अभय भानीदेवी गोयल इंटर कॉलेज का छात्र है और उसने 500 में से 458 अंक प्राप्त किए जो 91.06 प्रतिशत है। अपनी इस सफलता पर अतिप्रसन्न अभय इसका श्रेय अपने माता-पिता, शिक्षकों, विद्यालय परिवार एवं बड़ी बहन को दिया। विद्यालय में उन्हें अनुशासन और शिक्षा के लिए विशेष दिशा-निर्देश दिए जाते हैं। जिसके परिणाम स्वरूप वह आज इस मुकाम को हासिल कर सका हैं। उनका एवं परिवार का सपना है कि वह आईआईटी करके अपने देश के हित में कुछ बड़ा योगदान दें।

यहां नई बस्ती में एक मध्यम वर्गीय परिवार में जन्में अभय अग्रवाल शुरू से ही होनहार और प्रतिभाशाली छात्र रहा हैं। उनके विद्यालय के शिक्षक और दोस्त उसकी तीव्र बुद्धिमता की प्रशंसा करते नहीं थकते। घर में पिता अनिल अग्रवाल, मां और एक बड़ी बहन अंकिता है। पिता एक प्राइवेट कंपनी में कार्यरत है।

उन्होंने महंगाई के इस दौर में अपने बच्चों की शिक्षा और संस्कारों से कोई समझौता नहीं किया। अपने छोटे भाई अभय की इस सफलता पर यूं तो पूरा परिवार बेहद खुश है, लेकिन बड़ी बहन अंकिता की खुशी देखते ही बनती है। वह चाहती है कि उसका भाई ऐसे ही सफलता की सीढ़ियां चढ़ता जाए और समाज व देश में उसका नाम स्वर्ण अक्षरों में अंकित हो।

Anil Kapoor