UP Board result 2020: छात्र ने आंसरशीट में लिखी दुखभरी कहानी- परीक्षक से की ये अपील

punjabkesari.in Friday, May 08, 2020 - 09:18 PM (IST)

कुशीनगर: उत्तर माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में बहुत से छात्रों ने अपनी उत्तर पुस्तिकाओं में प्रश्नों के उत्तर के स्थान पर मार्मिक कहानी लिखकर परीक्षकों से पास करने की अपील की है। उत्तर प्रदेश के जनपद कुशीनगर में चार मूल्यांकन केंद्रों पर बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन चल रहा है। मूल्यांकन के दौरान परीक्षार्थियों की तरफ से उत्तर पुस्तिकाओं में अजीबोगरीब उत्तर लिखा मिल रहा है। इसी क्रम में इंटर के एक परीक्षार्थी ने तो हिंदी की उत्तर पुस्तिका में अपनी दुख भरी कहानी लिखकर पास करने की अपील की थी।

बता दें कि उदित नारायण इंटर कॉलेज स्थित मूल्यांकन केंद्र पर एक परीक्षक इंटर के हिन्दी विषय की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कर रहे थे। इसी दौरान एक परीक्षार्थी की उत्तर पुस्तिका खुली तो उसमें परीक्षार्थी ने प्रश्नों के उत्तर के जबाब में लिखा था, “सर मै बहुत गरीब और अनाथ हूं। दुश्मनों ने मेरे परिवार के सभी लोगों को मार कर मेरा सब कुछ छीन लिया है। मेहनत मजदूरी कर किसी तरह जीवन यापन करता हूं। मुझे पास कर दें आपकी बहुत मेहरबानी होगी।”

वहीं परीक्षकों का कहना है कि इसके अलावा भी कई अन्य उत्तर पुस्तिकाओं में अलग-अलग मार्मिक ढ़ंग से पास करने की अपील की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static