जून में घोषित होगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट: डिप्टी सीएम

punjabkesari.in Wednesday, May 20, 2020 - 01:36 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन के बीच बाधक बने यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन मई के अंत तक खत्म हो जाएगा। जिसके बाद रिजल्ट को जून में घोषित कर दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने बताया कि एकेटीयू के कुलपति डॉ विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी शिक्षा के क्षेत्र में डिजिटल व आईटी तकनीक के बेहतर इस्तेमाल पर कार्ययोजना तैयार करेगी।

बता दें कि उपमुख्यमंत्री ने डिजिटल व ऑनलाइन शिक्षा पर समीक्षा बैठक करते अधिकारियों से कहा कि ऑनलाइन क्लास के लिए एक स्थाई रणनीति बना ली जाए। जिससे छात्रों का शिक्षण कार्य किसी स्तर पर प्रभावित न हो। इसके साथ ही बैठक में शर्मा ने कहा कि अगले सत्र के लिए एडमिशन का काम लॉकडाउन खत्म होने पर शुरू किया जाए। इस दौरान माध्यमिक शिक्षा विभाग ने जानकारी दी कि व्हाट्सएप वर्चुअल क्लास के माध्यम से 67 लाख से अधिक छात्रों को पठन-पाठन का कार्य कराया जा रहा है।

गौरतलब हो कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के 56 लाख से अधिक विद्यार्थियों के परिणाम 24 अप्रैल तक घोषित होने थे। लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण देश में लागू किए लॉकडाउन ने इस पर ग्रहण लगा दिया था।

Edited By

Umakant yadav