UP BOARD: परीक्षा में छात्रों ने लिखी मोहब्बत की दास्तान, पास करने के लिए की अजब-गजब मिन्नतें

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2019 - 04:36 PM (IST)

मैनपुरी(आशीष सक्सेना): उत्तर प्रदेश में इन दिनों माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य जोरों पर है। उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम यूपी बोर्ड द्वारा चिन्हित किए गए विद्यालयों में किया जा रहा है। मूल्यांकन के लिए आई पुस्तिकाओं में कुछ उत्तर पुस्तिकाएं ऐसी सामने आ रही हैं, जिन्हें देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे कि हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी किस तरह गैरजिम्मेदार हो चुकेे हैं, जो अपनी बोर्ड की परीक्षाओं की कॉपी में लिखी मोहब्बत की दास्तान, पास करने के लिए की अजब-गजब मिन्नतें और नोट चिपका रहे हैं।

परीक्षा की कॉपी में लिखी मोहब्बत की बात
कुछ छात्रों ने जहां अपनी उत्तर पुस्तिकाओं में 100-100 के नोट रखकर टीचरों को लालच देकर नंबर देने की बात की। वहीं, कुछ कॉपियों में टीचरों को इमोशनल ब्लैकमेल करके नंबर देने के लिए प्रार्थना की गई है। किसी ने अपने मां-बाप ना होने की बात भी कॉपी में लिखकर पास करने की अपील की है। लेकिन हद तो तब हो गई जब एक छात्र ने अपनी उत्तर पुस्तिका में अपनी मोहब्बत की दास्तान ही लिख डाली।

बता दें कि राजकीय इंटर कॉलेज मैनपुरी पर रविवार को तीसरे दिन तक कुल 50114 उत्तर पुस्तिकाओं में से 5543 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन हुआ। यहां 26 में से मात्र 23 प्रधान परीक्षक उपस्थित हुए। 253 सहायक परीक्षकों में से मात्र 90 सहायक परीक्षक उपस्थित हुए।

Anil Kapoor