यूपी निकाय चुनावः बीजेपी का मंथन जारी, अलग-अलग जिलों में 16 प्रभारी ले रहे बैठक

punjabkesari.in Sunday, Oct 29, 2017 - 05:24 PM (IST)

लखनऊः यूपी निकाय चुनाव में प्रत्याशियों के चयन को लेकर राजनीतिक दलों ने कवायद तेज कर दी है। प्रदेश में सत्तारूढ़ और अभी तक निकाय चुनाव में सबसे ज्यादा सफलता अर्जित करने वाली बीजेपी के सामने इस बार चुनौती कड़ी है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में 2 प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी में सिंबल पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर​ दिया है।

16 प्रभारी जिला स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक ले रहे
इसके अलावा बीजेपी के सामने सबसे बड़ा संकट प्रत्याशी चयन को लेकर भी है। कारण ये है कि केंद्र और प्रदेश में सत्तारूढ़ होने के बाद पार्टी से टिकट के दावेदारों की संख्या में भारी इजाफा देखने को मिल रहा है। इसी को लेकर पार्टी में मैराथन बैठकों का दौर जारी है। आलम ये है कि पार्टी के 16 प्रभारी इस समय जिला स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक ले रहे हैं।

रविवार को जिलों में प्रत्याशी चयन के लिए कमेटी की बैठक जारी हैं। जिनमें बीजेपी के नगर निगमों, जिलों के चुनाव प्रभारी जिलों में मौजूद है। गाजियाबाद में जहां पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी मौजूद हैं, वहीं महामंत्री विजय बहादुर पाठक मेरठ में बैठक ले रहे हैं। महामंत्री अशोक कटारिया लखनऊ में कमेटी की बैठक में मौजूद हैं, वहीं महामंत्री पंकज सिंह बरेली, सलिल विश्नोई वाराणसी में और राम नरेश अग्निहोत्री गोरखपुर में बैठक ले रहे हैं।