UP body elections: UP निकाय चुनाव में OBC आरक्षण पर आयोग गठित, आरक्षण बचाओ आंदोलन चलाएगी AAP, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2022 - 07:07 AM (IST)

लखनऊ, UP body elections: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव को लेकर इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय की लखनऊ खंडपीठ द्वारा  OBC आरक्षण खत्म करने का आदेश दे दिया गया। उसके बाद विपक्ष सरकार पर जुबानी हलावार हो गया। बैकफुट पर आई उत्तर प्रदेश सरकार ने OBC आरक्षण के लिए आयोग गठित कर दी है। आयोग में 5 लोग शामिल है जिसमें राम अवतार सिंह अध्यक्ष है। इसे लेकर आम आदमी पार्टी से राज्य सांसद संजय सिंह ने  ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश में ओबीसी आरक्षण के लिए 2 जनवरी से आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में आरक्षण बचाओ-लोकतंत्र बचाओ आंदोलन करेगी।

1-UP body elections: UP निकाय चुनाव में OBC आरक्षण पर आयोग गठित, राम अवतार सिंह होंगे अध्यक्ष 
लखनऊ, UP body elections: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव को लेकर इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय की लखनऊ खंड पीठ द्वारा  OBC आरक्षण खत्म करने का आदेश दे दिया गया। उसके बाद विपक्ष सरकार पर जुबानी हलावार हो गया। बैकफुटपर आई उत्तर प्रदेश सरकार ने OBC आरक्षण के लिए आयोग गठित कर दी है। आयोग में 5 लोग शामिल है जिसमें राम अवतार सिंह अध्यक्ष है।

2- UP Weather today: बर्फीली हवाओं ने यूपी को गलन भरी ठंड से किया बेहाल, लखनऊ में टूटा 10 साल का रिकॉर्ड
लखनऊ, UP Weather today: बर्फीली हवाओं ने उत्तर प्रदेश को भी गलन भरी ठंड से बेहाल करना शुरू कर दिया है। पिछले 24 घंटे में तमाम शहरों में अधिकतम और न्यूनतम पारे में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है। आलम यह है कि लोग हाड़ कंपाती ठंड में घरों में दुबकने को मजबूर हैं।

3- CM Yogi Adityanath बोले- ‘अतिथि देवो भव' की भारतीय भावना के अनुरूप जी 20 सम्मेलन की तैयारी की जाए
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी  (CM Yogi Adityanath) ने भारत की अध्यक्षता में होने वाले जी 20 सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए बुधवार को उच्चाधिकारियों को निर्देश दिया कि ‘अतिथि देवो भव' की भारतीय भावना के अनुरूप आयोजन को भव्य बनाने की तैयारी की जाए।

4-UP Nikay Chunav: OBC Reservation को लेकर भाजपा-सपा में जुबानी जंग तेज,  केशव बोले- पिछड़ों को आरक्षण मिलना तय
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav)बिना ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) आरक्षण के कराने के अदालती फैसले के बाद सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राज्‍य के मुख्‍य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सपा पर तीखा प्रहार करते हुए बुधवार को दावा किया कि निकाय चुनाव में पिछड़ों को आरक्षण मिलना और सपा का सफाया होना तय है।

5- Bareilly: संतोष गंगवार ने LHB कोच के साथ आला हजरत एक्सप्रेस हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
मुरादाबाद, Bareilly: उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल की ट्रेन संख्या 14321 (बरेली-भुज आला हजरत एक्सप्रेस) के एलएचबी रेक को पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा बरेली से सांसद संतोष कुमार गंगवार ने बुधवार को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मुरादाबाद डीआरएम मुख्यालय पर प्रवक्ता ने आज बताया कि मुरादाबाद मण्डल के बरेली स्टेशन से चलने वाली ट्रेन संख्या 14321/ 22 ( बरेली-भुज आला हजरत एक्सप्रेस ) के आईसीएफ रेक को एलएचबी रेक में बदलने के पश्चात लोकसभा संसदीय क्षेत्र बरेली के सांसद गंगवार ने उदघाटन किया तथा झंडी दिखाकर उसे रवाना किया।

6- एक चिंगारी ने पूरे परिवार को सुलाया मौत की नींद, भीषण आग लगने से जिंदा जल गए मां सहित 4 बच्चे
मऊ(जाहिद इमाम): उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद के कोपागंज थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक झोपड़ी में चुूल्हे की चिंगारी से आग लग गई। जिसमें झोपड़ी में मौजूद एक महिला सहित उसके चार बच्चों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई।

7- OBC Reservation पर सियासत तेज, आरक्षण बचाओ-लोकतंत्र बचाओ आंदोलन चलाएगी आम आदमी पार्टी
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav)बिना ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) आरक्षण के कराने के अदालती फैसले के बाद उत्तर प्रदेश में सियासत गरमा गई है। इसे लेकर आम आदमी पार्टी से राज्य सांसद संजय सिंह ने  ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश में ओबीसी आरक्षण के लिए 2 जनवरी से आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में आरक्षण बचाओ-लोकतंत्र बचाओ आंदोलन करेगी।

8- Indian railway news: घने कोहरे ने ट्रेनों की रफ्तार पर लगाई ब्रेक, बेगमपुरा एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें चल रही है घंटों लेट
सहारनपुर: Indian railway news उत्तर प्रदेश में घना कोहरा छाये रहने से ट्रेनों की रफ्तार थम सी गयी है। ट्रेनों में हालांकि कोहरे से निपटने के लिए फाग सेफ्टी डिवाइस लगाए गए हैं, लेकिन इसके बावजूद ट्रेनें घंटों लेट चल रही हैं। जिससे यात्रियों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

9- Yogi government पर सपा ने साधा निशाना, कहा- यूपी पुलिस बंदूक की नली से डाल रही गोली, चरम पर अज्ञानता!
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार( Yogi government) जिस पुलिस वाले के भरोसे उत्तर प्रदेश की जनता की सुरक्षा का बड़ा दावा कर रही है। वहीं पुलिस DIG के सामने  बंदूक की नली से गोली डाल कर फायर करने लगी। एसआई की ( UP police)  इस करतूत को देखकर पीछे खड़े SP साहब भी माथा पकड़ कर हंसने लगे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

10- Civic Elections: निकाय चुनाव में OBC आरक्षण रद्द, राजभर ने योगी सरकार के सुर में मिलाया सुर, कहा- जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

गाजीपुर, Civic Elections: भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी (Bhartiya Suheldev Samaj Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) ने निकाय चुनाव (Nikay chunav) को लेकर आए फैसले पर कहा कि हम हमेशा हक की लड़ाई लड़ते हैं चाहे वह पिछड़ा दलित अल्पसंख्यक किसी भी समाज का हो। सुभासपा कटिबद्ध है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static