UP उपचुनावः चार कंधों पर सवार होकर नामांकन करने पहुंचे ‘अर्थी बाबा''

punjabkesari.in Friday, Oct 09, 2020 - 06:48 PM (IST)

देवरिया: देश के शीर्ष राजनीतिज्ञों के खिलाफ चुनाव लड़कर सुर्खियां बटोरने वाले अर्थी बाबा के नाम से मशहूर गोरखपुर जिला निवासी राजन यादव शुक्रवार को देवरिया सदर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए चार कंधों का सहारा लेकर नामांकन कराने कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे।

उत्तर प्रदेश की आठ में से सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामाकंन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ चुके गोरखपुर जिला निवासी राजन यादव ने कहा कि वह देवरिया विधानसभा के विकास के लिए चुनाव मैदान पर उतरे हैं। समाज सेवा को अपना व्यवसाय मानने का दावा करते हुए कहा कि वे देवरिया विधानसभा में विकास की गंगा बहाने के निमित्त चुनाव मैदान में आ रहे हैं।

अर्थी बाबा ने कहा कि वह चार बार विधानसभा, तीन बार एमएलसी और तीन बार लोकसभा में चुनाव में नरेन्द्र मोदी, योगी आदित्यनाथ और राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ चुके हैं लेकिन सबसे ज्यादा वह चर्चा में तब आए जब वह राष्ट्रपति पद के लिए रामनाथ कोविन्द के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए दावेदारी कर रहे थे हालांकि प्रस्तावक के अभाव में पर्चा निरस्त हो गया।  राजन यादव से जब पूछा गया कि चुनाव में उन्हें कितने फीसदी वोट मिलते है तो उनका जवाब था कि वह एक हजार के करीब ही अभी तक मत पाते आए हैं लेकिन विकास की राजनीति के लिए यह संख्या उनको संतुष्टि प्रदान करने वाली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static