UP By Election: फूलपुर विधानसभा उपचुनाव से जुड़ी बड़ी ख़बर, जिलाधिकारी और कमिश्नर ने जारी किए सख्त निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 04:11 AM (IST)

Prayagraj News, (सैय्यद आकिब रजा): उत्तर प्रदेश में 9 सीट पर होने वाले विधानसा उपचुनाव को लेकर बिगुल बज चुका है। सभी सीटों पर एक साथ 13 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 नवंबर को मतगणना के साथ नतीजे घोषित हो जाएंगे। चुनाव आयोग ने  यूपी की दस विधानसभा सीटों में से नौ सीटों पर उपचुनाव का ऐलान कर दिया। इसी कड़ी में प्रयागराज की फूलपुर विधानसभा सीट पर भी मतदान होना है। करीब 4 लाख 7 हजार से अधिक मतदाता एक नया विधायक चुनेंगे।
PunjabKesari
2022 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो भाजपा के उम्मीदवार प्रवीण पटेल सपा प्रत्याशी मुज्तबा सिद्दीकी से 2700 वोट से ही चुनाव जीत सके थे। हालांकि समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर मुस्तफा सिद्दीकी पर भरोसा जताया है और बसपा ने शिवबरन पासी को प्रत्याशी बनाया है। जिलाधिकारी ने आज एक प्रतिवर्ता को संबोधित करते हुए कहा कि बेहद शांतिपूर्वक तरीके से पूरा चुनाव संपन्न किया जाएगा साथ ही जो भी आचार संहिता का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
PunjabKesari
बता दें अयोध्या की मिल्कीपुर सीट पर फिलहाल उपचुनाव नहीं होगा। जिन सीटों पर वोटिंग होगी उनमें मैनपुरी की करहल, अलीगढ़ की खैर, बिजनौर की मीरापुर, प्रयागराज की फूलपुर, गाजियाबाद की गाजियाबाद, मिर्जापुर की मझवां, अम्बेडकरनगर की कटेहरी, संभल की कुंदरकी और कानपुर की सीसामऊ सीट है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static