UP By Election: 7 विधानसभा सीटों पर कल होगा मतदान, पोलिंग पार्टियां हुई रवाना

punjabkesari.in Monday, Nov 02, 2020 - 12:52 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की 7 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान कल 3 नवम्बर को कराया जाएगा। मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा। स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए पोलिंग पार्टी और अर्द्धसैनिक बल सभी विधानसभा क्षेत्र में आज सुबह रवाना हो गए। शाम तक सभी पोलिंग पार्टी के पीठासीन अधिकारी को अपने पहुंचने तथा मतदान केंद्र पर सभी जरूरी तैयारी के बारे में जिला निर्वाचन अधिकारी को रिपोर्ट देनी होगी।

विधानसभा के 2017 में हुए चुनाव में इन सीटों पर 56 प्रतिशत से लेकर 76 प्रतिशत तक मतदान हुआ था। लेकिन उपचुनाव में मतदाताओं की दिलचस्पी कुछ कम होती है। कोरोना काल में प्रत्याशियों और उनके दलो के लिए मतदान कराना बड़ी चुनौती होगी। अमरोहा के नौगंवा सादात, बुलंदशहर, फिरोजाबाद की टुंडला, उन्नाव की बांगरमऊ, कानपुर की घाटमपुर, देवरिया और जौनपुर की मल्हनी सीट पर उपचुनाव हो रहा है। इनमें छह सीट भारतीय जनता पार्टी और एक सीट समाजवादी पार्टी के पास थी।

पहली बार विधानसभा उपचुनाव लड़ रही बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मतदाताओं से अपने प्रत्याशियों के पक्ष में वोट देने की अपील मतदाताओं से की है। हालांकि मायावती ने उपचुनाव में प्रचार नहीं किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static