UP विस उपचुनाव: सभी बूथों पर तैनात होगी पैरामिलिट्री फोर्स

punjabkesari.in Saturday, Oct 17, 2020 - 06:14 PM (IST)

देवरिया: उत्तर प्रदेश में देवरिया सदर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में मतदान के दिन सभी बूथों पर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात रहेगी। आधिकारिक प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि उप निर्वाचन को सकुशल शन्तिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिये भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नामित सामान्य प्रेक्षक डीडी कपाड़िया ने जिलाधिकारी अमित किशोर एवं पुलिस अधीक्षक डा श्रीपति मिश्र सहित सभी कार्य प्रभारियों के साथ एक आवश्यक बैठक करते हुए कहा कि कोविड-19 के गाइडलाइनों का भी पालन सुनिश्चित होना है।

इसके प्रबंधन तथा आवश्यक सामाग्रियों की उपलब्धता के लिये कार्य करनी होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी अमित किशोर ने बैठक में क्रिटिकल वर्नएबुल बूथों का क्षेत्राधिकारी व उप जिलाधिकारी को संयुक्त भ्रमण कर आवश्यक आधारभुत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराये जाने के लिये निर्देश दिया। उन्होंने बूथों के मार्गो को दुरुस्त कराये जाने तथा उसमें पैचिंग आदि की आवश्कता हो तो उसे शीघ्रता से पूर्ण कराये जाने का निर्देश अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को दिया।

पुलिस अधीक्षक डॉ श्रीपति मिश्र ने सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों से अवगत कराते हुए कहा कि सभी बूथों पर पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती होगी। फोर्स की कोई कमी नहीं है। उन्होंने उडनदस्ता, स्टेटिक एवं वीडियों निगरानी टीम को सक्रियता से कार्य किये जाने की जरुरत पर बल देते हुए कहा कि अब हर गतिविधियों पर पैनी नजर रखे, चेकिंग आदि की कारर्वाई प्राथमिकता से सुनिश्चित करें।

Moulshree Tripathi