UP Cabinet Expansion: यूपी कैबिनेट में इजाफा... 4 नए मंत्रियों ने ली शपथ, CM योगी ने दी बधाई

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 05:51 PM (IST)

लखनऊ: योगी सरकार 2.0 का पहला मंत्रिमंडल विस्तार आज हो गया है। सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर, RLD के विधायक अनिल कुमार, सुनील शर्मा और पूर्व मंत्री दारा सिंह ने मंत्रिपद की शपथ ग्रहण की। सीएम योगी की मौजूदगी में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंत्रियों को शपथ दिलाई।अब यूपी सरकार में मंत्रियों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है। सीएम योगी ने चारों मंत्रियों को ट्वीट कर बधाई दी है।

 

सीएम योगी ने लिखा कि उत्तर प्रदेश सरकार में आज मंत्री पद की शपथ लेने वाले सभी साथियों को हार्दिक बधाई! पूर्ण विश्वास है कि आप सभी 'मोदी की गारंटी' को धरातल पर उतारते हुए 'विकसित उत्तर प्रदेश' के संकल्प की सिद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। आप सभी के उज्ज्वल कार्यकाल के लिए मेरी मंगलमय शुभकामनाएं!

राजभर और दारा ओबीसी तो अनिल कुमार दलित और राजपाल बालियान जाट हैं। इस समय सीएम योगी आदित्यनाथ को मिलाकर 52 चेहरे हैं। इसमें 18 कैबिनेट, 14 स्वतंत्र प्रभार व 20 राज्यमंत्री हैं। 8 की जगह खाली है लेकिन दो से तीन मंत्री ही बनाए जाने की संभावना है। सूत्र बताते हैं कि दो दिन पूर्व भाजपा के सहयोगी दलों की नई दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ हुई बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार मंगलवार को किए जाने की तिथि तय की गई थी।

 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj