यूपी: यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले 2521 लोगों का चालान

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 07:59 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज यातायात पुलिस ने नियमों की अनदेखी करने वाले 2521 लोगों का चालान किया। पुलिस प्रवक्ता ने मंगलवार शाम यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संयुक्त पुलिस आयुक्त नवीन आरोरा के निर्देश पर लेखराज मार्केट अयोध्या रोड, डण्डहिया-अलीगजं मार्ग, डण्डहिया बाजार आदि स्थानों पर अभियान चलाकर सड़कों पर लगे अतिक्रमण को हटवाया गया।

उन्होंने बताया कि नो पार्किंग में खड़े वाहनों को एनाउंसमेंट के द्वारा हटवाते हुये एमबी एक्ट के तहत नियमानुसार विधिक कारर्वाई की गयी। साथ ही विभिन्न चौराहे/तिराहो पर दो पहिया वाहन पर बिना हेलमेट,तीन सवारी, बिना नम्बर वाहन,रेड लाइट जम्प ,ओवर स्पीड आदि के सम्बन्ध में चेकिंग की गई।

इस दौरान इन्फोर्समेण्ट टीमों द्वारा सबसे अधिक दो पहिया वाहन पर हेलमेट न लगाने वाले 1292 और तीन सवारी बैठाने पर 45 लोगों का ,नो-पार्किंग में किए गए चालान 544 और गलत दिशा में चलने वाले 174 के अलावा चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले 141 लोगों का चालान किया गया।

इसके अलावा लाल बत्ती जम्प करने वाले 177 तथा अन्य मामलों में 73 लोगों के चालान किए गये । उन्होंने बताया कि इस दौरान हेडफोन/मोबाईल का वाहन चलाते समय प्रयोग करने पर 32 लोगों को चालान किया। पुलिस ने जुर्माने के तौर पर चार लाख 34 हजार 100 रुपये शमन शुल्क के रुप में वसूल किये गये।

 

Author

Moulshree Tripathi