UP मुख्य स्वास्थ्य सचिव आलोक कुमार ने किया मेरठ दौरा, कहा- जनता के साथ है सरकार

punjabkesari.in Saturday, Nov 21, 2020 - 01:19 PM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना महामारी का कहर लगातार बढ़ रहा है, बढ़ते संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार के अधिकारी भी गंभीर दिख रहे हैं। दरअसल शुक्रवार को यूपी के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव आलोक कुमार के नेतृत्व में डॉक्टर्स की स्पेशल टीम मेरठ आई। इस दौरान आलोक कुमार ने कहा कि इस महामारी को छिपाने की जरूरत नहीं है, बल्कि इसका मुकाबला करना चाहिए। सरकार जनता के साथ है।

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने कहा "इस महामारी को छुपाने की जरूरत नहीं है, बल्कि इसका डटकर मुकाबला करने की जरूरत है। जिससे वक्त रहते आपको इलाज मिल सके और इस महामारी पर अंकुश लगाया जा सके।" उन्होंने कहा सरकार की लोगों से अपील है कि लोग ज्यादा से ज्यादा इस महामारी की जांच कराएं ताकि वक्त रहते उन्हें इलाज मिल सके और वह स्वस्थ होकर अपने घर जाएं।

आलोक कुमार ने उदाहरण देते हुए बताया की वह इस महामारी की चपेट में खुद भी आ चुके हैं, लेकिन उन्होंने वक्त रहते अपनी जांच कराई। कोरोना पॉजिटिव आने पर उन्होंने एहतियात बरता और 14 दिन बाद वह पूरी तरीके से स्वस्थ होकर फिर से काम पर लौटे और आज आप लोगों के सामने है। आलोक कुमार ने कहा कि मेरठ में मृत्यु दर काफी ज्यादा है, इसीलिए सभी अधिकारियों से बात कर रहे हैं। हालातों का जायजा भी लिया जा रहा है, ये भी देखा जा रहा है कि कहां चूक हुई है। 

Tamanna Bhardwaj