UP Chunav 2022: हिजाब विवाद पर अब्दुल्ला आजम बोले- युवा, किसान और लखीमपुर बड़े मुद्दे

punjabkesari.in Tuesday, Feb 15, 2022 - 10:54 AM (IST)

रामपुर: हिजाब विवाद के बीच समाजवादी पार्टी के नेता मोहम्मद अब्दुल्ला आजम खान ने रामपुर में सोमवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में किसानों एवं युवाओं से जुड़े मामले और लखीमपुर खीरी घटनाक्रम बड़े मुद्दे हैं। जेल में बंद आजम खान के बेटे और रामपुर में स्वार सीट से विधायक अब्दुल्ला ने भाजपा पर बेरोजगारी और कोविड-19 के कुप्रबंधन समेत कई मुद्दों को लेकर निशाना साधा।

अब्दुल्ला सोमवार को जब मतदान करने जा रहे थे, तो रास्ते में उन्होंने मतदाताओं से पूछा, ‘‘क्या आपको लगता है कि यदि राज्य में भाजपा सरकार नहीं रही होती तो भी आजम खान जेल में होते।'' केंद्र-राज्य की डबल इंजन सरकार पर तंज कसते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि हर व्यक्ति दोनों इंजन के बारे में जानता है। हिजाब विवाद को लेकर पूछे गए सवाल पर अब्दुल्ला ने कहा कि किसानों और युवाओं से जुड़े मामले और लखीमपुर की घटना बड़ा मुद्दा है और बहस इस पर होनी चाहिए कि किसानों की आय दोगुनी क्यों नहीं हो सकी।

उन्होंने पूछा कि भाजपा के आठ साल तक सत्ता में रहने के बावजूद 16 करोड़ युवाओं को नौकरी क्यों नहीं मिल रही। उन्होंने यह भी पूछा कि महामारी के दौरान गंगा में तैरती लाशों के लिए जिम्मेदार कौन है?'' अब्दुल्ला ने कहा कि एक तरफ परीक्षा प्रश्नपत्र लीक हो रहे हैं, तो दूसरी तरफ छात्रों को पीटा जा रहा है और उन्हें क्षतिपूर्ति का नोटिस थमाया जा रहा है। इस तरह लोग महंगाई की मार झेल रहे हैं, लेकिन एक रसोई सिलेंडर की कीमत 1,000 रुपये तक होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static